दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने “बच्चे मशीन नही हैं” किताब के लेखक को दिया बधाई

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (01/09/2022): दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के एससीईआरटी के सहायक प्रोफेसर आलोक कुमार मिश्रा को “बच्चे मशीन नही हैं” किताब के लिए बधाई दिया है। इस किताब के बारे में आलोक कुमार मिश्रा ने ट्वीट कर कहा कि “स्कूली शिक्षा पर केंद्रित मेरी किताब ‘बच्चे मशीन नहीं हैं’ प्रकाशित हुई है। मैंने इसमें दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था में आए बदलावों, क्लासरूम के भीतर हुए अनुभवों, शैक्षिक नीतियों व अन्य मुद्दों पर अपने नज़रिए को अभिव्यक्त किया है।” आलोक कुमार मिश्रा के इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बधाई दिया है।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट में कहा कि “बच्चे मशीन नहीं है। इंसान हैं। दिल्ली के सरकारी स्कूल में शिक्षक साथी आलोक कुमार मिश्रा ने अपनी किताब “बच्चे मशीन नही हैं” में, बहुत शानदार तरीक़े से बताया है कि अच्छी शिक्षा की चाबी पाठ्यपुस्तकों में नहीं -छात्र-शिक्षक संवाद में छिपी होती है। बहुत बहुत बधाई आलोक!”

वहीं आलोक कुमार मिश्रा ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए धन्यवाद दिया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है, “शुक्रिया आदरणीय मनीष सिसोदिया सर। हम शिक्षकों के प्रति आपका स्नेह, विश्वास और नेतृत्व हमारी ताकत है। शिक्षक की छोटी छोटी सफलता को सेलिब्रेट करके आप अपने लोकतांत्रिक नेतृत्व से लगातार प्रेरित करते हैं। इस स्नेह के लिए आभारी हूं।”