हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने किया चौथी गारंटी का ऐलान

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (31/08/2022): दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज हिमाचल प्रदेश के पालमपुर में चौथी गारंटी का ऐलान किया हैं। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि हिमाचल की महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए केजरीवाल जी की बड़ी गारंटी ये है कि 18 वर्ष से अधिक आयु की सभी महिलाओं को हर महीने ₹1000 स्त्री सम्मान राशि दिया जाएगा। सशक्त होंगी महिलाएं तो सशक्त बनेगा हिमाचल।

आपको बता दें कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया 17 अगस्त को शिमला में पहली गारंटी का ऐलान किया था। जो शिक्षा के क्षेत्र में था। उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में पांच गारंटी दिए थे जिसमें फ्री शिक्षा, स्कूल का ढांचा सुधारने, फीस पर लगाम लगाने और शिक्षकों के खाली पद भरने तक की घोषणाएं शामिल था।

वहीं दूसरी गारंटी स्वास्थ्य के क्षेत्र में था इसमें भी 5 गारंटी दिए गए थे। जिसमें दिल्ली और पंजाब की तरह हिमाचल के हर एक व्यक्ति को फ्री और शानदार इलाज, फ्री दवाइयां, फ्री टेस्ट और ऑपरेशन, हर गांव और वार्ड में मोहल्ला क्लीनिक, सभी सरकारी अस्पतालों को अपग्रेड कर शानदार बनाना और दिल्ली की तरह हिमाचल में भी फरिश्ते स्कीम को लागू करने की गारंटी शामिल था। तीसरी गारंटी में शहादत पर आश्रितों को एक करोड़ रुपये सम्मान राशि देने की घोषणा किया गया था।।