Operation Lotus के खिलाफ दिल्ली विधानसभा में आप नेताओं का प्रचंड प्रदर्शन, CBI जांच की उठी मांग

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली, (31/08/2022): दिल्ली में शराब पर जारी सियासी घमासान की आग अभी रुकी भी नहीं लेकिन अब ऑपरेशन लोटस को लेकर दिल्ली में बीजेपी और आम आदमी पार्टी में सियासी घमासान शुरू हो चुकी है। आम आदमी पार्टी का कहना है कि दिल्ली में बीजेपी आप के विधायकों को खरीदने के लिए 20 20 करोड़ के ऑफर दे रही है और वह दिल्ली में आप की सरकार गिराने की साजिश रच रहे हैं।

इस पूरे मसले पर बीजेपी का कहना है कि शराब पर अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के पास जवाब नहीं है। मुद्दों से भटकाने के लिए इस तरह के आरोप लगा रहे हैं, उनके पास अगर सबूत है तो वह बताएं कि कौन से बीजेपी के नेता उनके विधायक से संपर्क किया हम भी जांच में सहयोग करेंगे। बीजेपी सांसदों ने दिल्ली के एलजी विनय सक्सेना को एक पत्र लिख मांग किया कि आम आदमी पार्टी ने जो गंभीर आरोप लगाए हैं इसकी फॉरेंसिक जांच करवाई जाए।

 

वहीं आम आदमी पार्टी के विधायक आज सीबीआई डायरेक्टर से मुलाकात कर ऑपरेशन लोटस की जांच कराने का आग्रह करेंगे। इस बीच आम आदमी पार्टी के विधायकों ने दिल्ली विधानसभा परिसर में ऑपरेशन लोटस के खिलाफ जमकर विरोध किया और वही नारेबाजी कर रहे हो आप के नेताओं ने ऑपरेशन लोटस का एक पुतला भी जलाया।

 

प्रदर्शन में शामिल आम आदमी पार्टी के नेता कुलदीप कुमार ने कहा कि बीजेपी पूरे देश में ऑपरेशन लोटस के ज़रिये कई राज्य सरकारों को गिरा चुकी है। सरकारों को गिराने में बीजेपी ने 6300 करोड़ ख़र्च किये हैं। पूरा देश जानना चाहता है कि बीजेपी द्वारा सरकारों को गिराने के लिए ख़र्च किया 6300 करोड़ कहाँ से आया और ये किसका पैसा था।

आप विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि पिछले पांच छे सालों में बीजेपी ने 277 से ज्यादा विधायक ख़रीदे जिसमें 6300 करोड़ ख़र्च हुए ये पैसे कहां से आए, किसके थे, कैसे ख़र्च हुए इसकी जांच होनी चाहिए। हम BJP की ही बात का समर्थन करते हैं जांच होनी चाहिए, अगर ग़लत नहीं किया तो जांच से डरना नहीं चाहिए।

आम आदमी पार्टी से विधायक आतिशी ने कहा कि बीजेपी राज्य सरकारों को गिराने के लिए विधायक को डराती है, करोड़ों ऑफ़र करती है और फ़िर सरकार गिरा देती है।

महाराष्ट्र, गोवा और कर्नाटक में ऑपरेशन लोटस से इन्होंने सरकार गिराई है। बीजेपी के पास विधायक ख़रीदने के लिए 6300 Crore कहाँ से आये, CBI इसकी देशव्यापी जांच करे।