आप विधायकों का एक डेलिगेशन करेगा सीबीआई डायरेक्टर से मुलाक़ात, जांच करवाने की मांग

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली, (31/08/2022): दिल्ली की केजरीवाल सरकार लगातार बीजेपी पर आरोप लगा रही है कि बीजेपी ऑपरेशन लोटस के तहत दिल्ली में सरकार गिराना चाहती है। इस मुद्दे को लेकर आज आम आदमी पार्टी के विधायकों का एक डेलिगेशन सीबीआई डायरेक्टर से मुलाकात कर मामले की जांच करवाने की मांग करेगी। आम आदमी पार्टी के विधायक आतिशी ने कहा कि क्या है बीजेपी का ऑपरेशन लोटस जरा समझिए बीजेपी राज्य सरकार के मंत्रियों, और विधायकों पर सीबीआई ईडी की रेड मरवाती है। मैसेज भेजती है बीजेपी में आ जाओ तो सारे केस ख़त्म, विधायक को करोड़ों देकर ख़रीदा जाता है। ऐसा करके महाराष्ट्र, कर्नाटका, मध्यप्रदेश, गोवा में सरकार गिराई हैं।

आतिशी ने कहा कि ऑपरेशन लोटस के लिए बीजेपी ने ₹6300 करोड़ ख़र्च किये। हम पूछना चाहते हैं कि बीजेपी के पास इतना पैसा कहां से आया। हिंदुस्तान में पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ा कर पैसा ऑपरेशन लोटस में इस्तेमाल हो रहा है। अगर बीजेपी ऑपरेशन लोटस बंद कर दे तो पेट्रोल-डीज़ल के दाम गिर जाएंगे।

आतिशी ने कहा कि आज आम आदमी पार्टी के विधायकों  का डेलिगेशन सीबीआई डायरेक्टर के पास जाएगा और ऑपरेशन लोटस की जांच की मांग करेगा। पेट्रोल डीजल का पैसा बीजेपी एमएलए खरीदने में लगाती है। बीजेपी ने राज्य सरकारों को गिराने के लिए 6300 Crore ख़र्च किया है। आम आदमी पार्टी के विधायक को ख़रीदने के लिए रखा 800 करोड़ किसका है।

 

आपको बता दें कि एक तरफ आम आदमी पार्टी सीबीआई डायरेक्टर से मिलकर ऑपरेशन लोटस की जांच करवाने की मांग कर रही है तो वहीं दिल्ली बीजेपी के सातों सांसद में लेफ्टिनेंट गवर्नर को एक पत्र लिखा है और कहा है कि आम आदमी पार्टी ने जिस तरीके से बीजेपी पर विधायक खरीदने के आरोप लगाए हैं इसकी फॉरेंसिक जांच होनी चाहिए।

सवाल उठता है कि दिल्ली की राजनीति में शराब से उठी सियासी संग्राम अब विधायकों की खरीद और बिक्री पर पहुंच गई है। बीजेपी और आप एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं लेकिन जनता के मुद्दे इन तमाम आरोप-प्रत्यारोप के बीच कहीं गुम होते जा रहे हैं।