बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने स्कूल के कमरों के निर्माण को लेकर आप पर लगाया आरोप

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (29/08/2022): भारतीय जनता पार्टी ने आम आदमी पार्टी पर नया आरोप लगाते हुए कहा कि स्कूल के कमरों के निर्माण में घोटाला हुआ है। भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने सोमवार को संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केजरीवाल सरकार पर हमला बोला है। भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा हम लोग आपके समक्ष इससे पहले बड़ी प्रमुखता से जो अरविंद केजरीवाल की पाप सरकार है उसका आबकारी घोटाला सामने रखते आए हैं। इससे पहले दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन जिनको कट्टर ईमानदार का सर्टिफिकेट केजरीवाल ने दिया था, वो तीन महीने से जेल में हैं, अभी तक मंत्री पद से हटाए नहीं गए हैं।

उन्होंने कहा कि जब बार-बार कठिन प्रश्न भाजपा पूंछती है, तो केजरीवाल कहते थे कि विश्व के सबसे बढ़िया शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया हैं। न्यूयॉर्क टाइम्स में उनका नाम आता है इसलिए राजनीतिक द्वेष से प्रताड़ित किया जाता है। तो अब बात दिल्ली की शिक्षा की ही हो जाए।

उन्होंने कहा कि ढाई साल पहले सीवीसी ने दिल्ली विजिलेंस के सचिव को शिक्षा में घोटाले का खुलासा करने वाली रिपोर्ट भेजी थी। उन्होंने अरविंद केजरीवाल से सवाल करते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल ने इस घोटाले का संज्ञान क्यों नहीं लिया? ढाई साल में क्यों नहीं हुई कार्रवाई?

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का मैनिफेस्टों अगर देखें तो केजरीवाल ने वादा किया था कि 500 नए स्कूल दिल्ली में बनवाएंगे। 500 नए स्कूल तो नहीं बने, लेकिन एक बहुत ही सुनियोजित तरीके से पहले PWD विभाग से रिपोर्ट मंगवाते हैं। अब कहा जाता है कि जो स्कूल हैं उनमें अब अतिरिक्त कमरें बनवाएंगे, नए स्कूल नहीं खुलवाएंगे।स्कूलों में 2,400 कमरों की जरूरत थी, लेकिन इसको बढ़ाकर 7,180 किया गया।

उन्होंने कहा कि एक अनुमान के मुताबिक, लागत में 326 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हुई है। यह टेंडर राशि का 53 प्रतिशत से अधिक था। उन्होंने कहा कि लागत में वृद्धि के कारण 6133 कमरों का निर्माण किया जाना था। हालांकि, केवल 4027 कमरों का निर्माण किया गया था।

उन्होंने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘आप’ का तो लगता है बस यही एक सपना, न्यूयॉर्क टाइम्स का नाम जपना, जनता का माल अपना। ये हैं अरविंद केजरीवाल जी।

आदेश गुप्ता ने कहा कि स्वराज की बात करते करते केजरीवाल शराब तक पहुंच गए और शिक्षा के मंदिरों में भी भ्रष्टाचार कर डाला। केजरीवाल कितनी भी कोशिश कर लें, आम आदमी पार्टी का जो भ्रष्टाचार उजागर हुआ है उसे जनता के सामने रखने से भाजपा को कोई रोक नहीं पाएगा।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल के घोटालों की सीरीज एक-एक कर बाहर आ रही है। आबकारी नीति के बाद अब स्कूलों में कमरे बनवाने के नाम पर घोटाला सामने आया है। केजरीवाल ने स्कूलों में बनाए गए टॉयलेट को भी कमरों में गिनती कर पेमेंट करवा दी। जबकि उसमें भी झूठ बोला कि कुल 6133 टॉयलेट बनाए गए हैं लेकिन जांच के बाद उनकी संख्या सिर्फ 4027 निकली।

उन्होंने कहा कि सीवीसी की रिपोर्ट बताती है कि स्कूलों में कमरे बनाने के लिए 989 करोड़ रुपये सैंक्शन किया गया था, 860 करोड़ रुपये के टेंडर अमाउंट किया और खर्च 1315 करोड़ रुपये कर डाला है।