बिल्किस बानो के दोषियों की रिहाई के खिलाफ जंतर मंतर पर जोरदार प्रदर्शन, निर्णय वापस लेने की मांग

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली, (27/08/2022): बिलकिस बानो मामले के दोषियों को गुजरात सरकार द्वारा दी गई सजा में छूट के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर लेफ्ट पार्टियों के तरफ से गुजरात सरकार और केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ एक प्रदर्शन का आयोजन किया गया। प्रदर्शन में शामिल महिलाओं ने मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और कहा कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले के प्राचीर से इसी महिला सशक्तिकरण की बात कर रहे थे।

 

देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, लेकिन महिलाओं पर अत्याचार करने वालों को गुजरात की सरकार रिहा कर देती है। यह किस तरीके की मानसिकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले के प्राचीर से महिला सशक्तिकरण करण की बात कह रहे थे उसी 15 अगस्त के दिन बिल्किस बानो केस में 11 दोषियों को रिहा कर दिया गया। नरेंद्र मोदी ने लाल किला की प्राचीर से महिला सम्मान की बात की, वहीं दूसरी तरफ सामूहिक बलात्कार और जघन्य हत्या के दोषियों को रिहा कर दिया गया।

प्रदर्शन में शामिल महिलाओं ने मांग किया कि जल्द से जल्द इस निर्णय को वापस लिया जाना चाहिए और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को इस पर जवाब देना चाहिए। इतना हीं नहीं महिलाओं ने मांग किया की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसके लिए देश से माफी मांगनी चाहिए।