‘शराब घोटाले में भाजपा की एमसीडी और डीडीए भी संलिप्त’: कांग्रेस नेता अजय माकन

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (27/08/2022): दिल्ली के नई शराब नीति में हुए कथित घोटाले को लेकर कांग्रेस नेता अजय माकन ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि इस शराब घोटाले में दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार और भाजपा की मिलीभगत है।इस घोटाले को लेकर साथ ही उन्होंने भारतीय जनता पार्टी शासित एमसीडी और डीडीए पर सवाल उठाया है।

उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मैं आपको याद दिलाना चाहूंगा कि आम आदमी पार्टी का जन्म इंडिया अगेंस्ट करप्शन के माध्यम से हुआ था। इस पार्टी ने भ्रष्टाचार मुक्त और स्वराज का वादा किया था, ये शराब घोटाला उन दोनों फाउंडिंग प्रिंसिपल से परे है।

उन्होंने केजरीवाल से सवाल करते हुए कहा कि आज हम केजरीवाल से पूछना चाहते हैं कि शराब घोटाले के बारे में उनका क्या कहना है? शराब घोटाले में भाजपा भी भ्रष्टाचार से मुक्त नहीं है। इस शराब घोटाले में भाजपा की एमसीडी और डीडीए भी संलिप्त हैं।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में 4 सरकारी एजेंसी रिटेल का कारोबार करती थी और कांग्रेस सरकार में कुछ इंडिविजुअल्स को भी रिटेल में काम करने के लाइसेंस दिए गए थे। ये सारे लाइसेंस DDA के शॉपिंग सेंटर्स या कमर्शियल मॉल्स में थे, कोई भी रेजिडेंशियल एरिया में नहीं था।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में मास्टर प्लान के तहत बतौर मैंने शहरी विकास मंत्री रेजिडेंशियल एरिया में शराब की दुकानों को प्रतिबंधित किया था। मगर अब 460 के लगभग खुली शराब की दुकानों में से 90% से ज्यादा रेजिडेंशियल एरिया में हैं, यह मास्टरप्लान का उल्लंघन है।

उन्होंने कहा कि इस मास्टर प्लान के तहत भाजपा की एमसीडी व डीडीए दुकानों को सील कर सकती थी, मगर उन्होंने एक भी दुकान को सील नहीं किया। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी से सवाल करते हुए जवाब मांगा है कि क्या एक भी दुकान को एमसीडी और डीडीए ने सील किया है?

उन्होंने आखिर में कहा कि इससे स्पष्ट है कि यह दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार और भाजपा की मिलीभगत है। दिल्ली के रिहायशी इलाकों में जब शराब की दुकानें खोली जा रही थीं, तब इनके कान पर जूं नहीं रेंग रही थी।।