पंजाब में पीएम मोदी की सुरक्षा व्यवस्था में हुई थी बड़ी चूक, भाजपा नेता ने लगाए कई गंभीर आरोप

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (25/08/2022): पंजाब दौरे के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी के सुरक्षा में चूक को लेकर आज कमेटी ने सुप्रीम कोर्ट में रिपोर्ट सौंपी है। जिसमें कहा गया है कि फिरोजपुर एसएसपी नहीं निभा पाए थे अपनी ड्यूटी तभी हुई थी पीएम की सुरक्षा में चूक। इस मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस पार्टी पर हमलावर हो गई है। भाजपा का आरोप है कि पीएम की सुरक्षा में चूक हुई थी वो एक साजिश थी।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा की पंजाब दौरा के दौरान पीएम मोदी के सुरक्षा में भारी चूक हुई और इसके लिए सिर्फ और सिर्फ वहां की तत्कालीन कांग्रेस की सरकार जिम्मेवार है। वहां के तत्कालीन मुख्यमंत्री को आखिर किसके निर्देश दिल्ली से मिल रहे थे यह कांग्रेस पार्टी को बताना चाहिए।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि वह स्थान जहां उनका काफिला रुका था, पुल के बीच में, प्रदर्शनकारियों से केवल 100 मीटर दूर, पाकिस्तान से केवल 10 किमी दूर था। कुछ भी हो सकता था। कॉल करने पर भी सीएम नहीं मिले। पीएम वहां 20 मिनट खड़े रहे लेकिन कुछ भी होने के लिए 2 मिनट भी काफी थे। कांग्रेस पार्टी ने पीएम मोदी के सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया था।

 

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि फिरोजपुर के SSP प्रधानमंत्री के यात्रा में सुरक्षा उपलब्ध कराने में विफल रहे। उनके पास वैकल्पिक मार्ग का पर्याप्त समय था। जब प्रधानमंत्री किसी राज्य में जाते हैं तो वहां के मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव और DGP वहां रहते हैं। लेकिन तीनों वहां से गायब थे।

अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर निशान साधते हुए कहा कि इससे सवाल उठते हैं कि प्रदर्शनकारियों को पीएम के रूट की जानकारी किसने दी? फोन पर बार-बार किससे बात कर रहे थे एसएसपी? वह किससे निर्देश ले रहे थे। कांग्रेस पार्टी को इन सवालों का जवाब देना चाहिए देश जानना चाहता है कि आखिर इतनी बड़ी पीएम के सुरक्षा में चूक कैसे हुई।।