JNU में फिर हुआ बवाल, छात्रों से मारपीट का वीडियो हुआ वायरल

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (23/08/2022): दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में एक बार फिर से छात्रों और गार्ड के बीच मारपीट का मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर जेएनयू के तमाम वीडियो लगातार वायरल हो रहे हैं, बताया जा रहा है कि छात्र स्कॉलरशिप की मांग कर रहे थे। इसी दौरान गार्ड और छात्रों के बीच हाथापाई हुई है।

आपको बतादें कि इसमें कई छात्रों को चोटें आई हैं। ABVP का आरोप है कि स्कॉलरशिप मांगने गए छात्रों के साथ यूनिवर्सिटी स्टाफ और गार्ड्स ने मारपीट की है। जेएनयू छात्र फेलोश‍िप को लेकर वीसी का घेराव करने गए थे। इस दौरान वहां मौजूद गार्ड्स ने छात्रों के साथ मारपीट की। इस घटना में JNU में ABVP के प्रेसिडेंट रोहित कुमार समेत कई स्टूडेंट घायल हो गए हैं।

छात्रों का कहना है कि पिछले एक साल में, अनियमित फेलोशिप संवितरण, ढहते बुनियादी ढांचे, परिसर के भीतर यौन उत्पीड़न के बढ़ते मामलों, शैक्षणिक आवश्यकताओं के मुद्दों के बारे में कई चिंताएँ रही हैं। जेएनयू छात्र संघ द्वारा कई विरोध और ज्ञापन प्रस्तुत करने के बावजूद, प्रशासन अपनी जिम्मेदारियों को निभाने में विफल रहा है।

छात्रों का कहना है कि जेएनयूएसयू प्रतिनिधियों के साथ हाल ही में हुई एक बैठक में भी कुलपति ने खोखले वादे किए, फिर भी छात्र समुदाय से संबंधित किसी भी मुद्दे पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया।।