अरविंद केजरीवाल ने गुजरात के लोगों को स्वास्थ्य के क्षेत्र में पांच गारंटी देने का किया एलान

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (22/08/2022): गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया गुजरात के अहमदाबाद में है। वहां पर दोनों अहमदाबाद के टाउनहॉल में एक कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुजरात के लोगों को स्वास्थ्य के क्षेत्र में पांच गारंटी दिए है।

उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में पहली गारंटी ये है कि गुजरात में रहने वाले हर व्यक्ति का पूरा इलाज मुफ्त और अच्छा होगा। उन्होंने कहा कि दूसरी गारंटी ये है कि अमीरों और गरीबों का सारी दवाइयां, टेस्ट और ऑपरेशन मुफ्त होगा। उन्होंने कहा कि किसी से भी बीपीएल कार्ड के बारे में नहीं पूछा जाएगा जो भी सरकारी अस्पताल में जाएगा सभी का इलाज मुक्त होगा।

उन्होंने कहा कि तिसरी गारंटी ये है कि जैसे दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक बनाए हैं, वैसे ही हर गांव में गांव का मोहल्ला क्लीनिक खोला जाएगा और शहरों के हर वार्ड में एक मोहल्ला क्लीनिक खोला जाएगा। उन्होंने कहा कि चौथी गारंटी ये है कि जितने भी गुजरात में सरकारी अस्पताल है इनको प्राइवेट के मुकाबले अच्छा और शानदार किया जाएगा। सभी सरकारी अस्पतालों को अच्छा करेंगे और नए सरकारी अस्पताल खोलने की जरूरत पड़ी तो वो भी खोलेंगे।

उन्होंने कहा कि पांचवीं और आखिरी गारंटी ये है कि दिल्ली में हमने एक स्कीम बनाई है अगर किसी का भी एक्सीडेंट होता है तो उसका पूरा इलाज हम मुफ्त कराते हैं। वैसे ही गुजरात में रोड एक्सीडेंट में घायल व्यक्ति का इलाज मुफ्त कराया जाएगा।।