शराब पॉलिसी पर कायम केजरीवाल, बीजेपी के हमले के बीच भी बताया सबसे बेहतर, बहस की दी चुनौति

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (22/08/2022): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुजरात ने अहमदाबाद में शराब की नई पॉलिसी को बंद करके पुरानी पॉलिसी को फिर से लागू करने को लेकर केंद्र पर हमला किया और कहा कि केंद्र, एलजी, एजेंसीज का अफ़सरों पर दबाव था इसलिए उन्होंने नई पॉलिसी के तहत दुकानों की नीलामी से मना किया। हमारे पास पुरानी पॉलिसी के अलावा विकल्प नहीं था। हम ऐसा ना करते तो सारी दुकानें बंद हो जाती और गुजरात की तरह नक़ली शराब बिकनी शुरू हो जाता।

उन्होंने कहा कि “जिस तरह से केंद्र सरकार और सारी एजेंसी हमारे अफ़सरों के ऊपर दबाव डाल रही थी। हमारे अफ़सरों ने उस पॉलिसी के तहत नई दुकानों का ठेका करना, निलामी करने के लिए मना कर दिया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि उपराज्यपाल, पुलिस और केंद्र की एजेंसियों का दबाव था।”

उन्होंने कहा कि “वो पॉलिसी बहुत अच्छी है। हम किसी के साथ भी डिबेट करने के लिए तैयार हैं। हमारे पास विकल्प नहीं था। अगर हम वो नहीं करते तो सारी दुकानें बंद हो जाता और वहां पर नकली दारू बिकना चालू हो जाता जैसे कि आज गुजरात में है। इसलिए हम पुरानी वाली पॉलिसी में चले गए। पुरानी वाली पॉलिसी में 100 कमियां हैं। लेकिन कम से कम नकली दारु तो नहीं बिक रही है।”