सीबीआई ने आबकारी नीति मामले में आठ व्यक्तियों के खिलाफ किया लुक आउट सर्कुलर जारी

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (22/08/2022): सीबीआई ने आबकारी नीति मामले में आरोपी के रूप में नामित आठ निजी व्यक्तियों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया। सीबीआई सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक FIR में कुल 9 निजी लोगों को नामजद किया गया है। परनोड रिकार्ड के पूर्व उपाध्यक्ष मनोज राय को छोड़कर सभी निजी व्यक्तियों के खिलाफ एलओसी जारी की गई है।

आरोपियों में ओनली मच लाउडर के पूर्व CEO विजय नायर, ब्रिंडको स्पिरिट्स के मालिक अमनदीप ढाल, इंडोस्पिरिट के मालिक समीर महेंद्रू, बडी रिटेल के निदेशक अमित अरोड़ा, राधा इंडस्ट्रीज के दिनेश अरोड़ा, प्रोपराइटरशिप फर्म महादेव लिकर्स के सनी मारवाह शामिल हैं। इसके अलावा आरोपियों में अर्जुन रामचंद्र पिल्लई और अर्जुन पांडे भी शामिल हैं।

आबकारी नीति में भ्रष्टाचार मामले को लेकर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दावा किया था कि सीबीआई ने उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि “आपकी सारी रेड फैल हो गयी, कुछ नहीं मिला, एक पैसे की हेरा फेरी नहीं मिली, अब आपने लुक आउट नोटिस जारी किया है कि मनीष सिसोदिया मिल नहीं रहा। ये क्या नौटंकी है मोदी जी? मैं खुलेआम दिल्ली में घूम रहा हूँ, बताइए कहाँ आना है? आपको मैं मिल नहीं रहा?” वहीं मनीष सिसोदिया के दावे के बाद अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई ने अभी तक लोक सेवकों के खिलाफ कोई एलओसी जारी करने की आवश्यकता महसूस नहीं की है क्योंकि वे सरकार को सूचित किए बिना देश नहीं छोड़ सकते हैं।

आपको बता दें कि अधिकारियों ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आबकारी विभाग के तीन पूर्व अधिकारियों समेत FIR में नामजद चार लोक सेवकों के खिलाफ कोई लुक आउट सर्कुलर जारी नहीं किया है।