जोमैटो के विज्ञापन पर विवाद गहराता जा रहा है, महाकालेश्वर मंदिर के पुजारी ने ये कहा, पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (21/08/2022): ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो के एक विज्ञापन को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। यहां तक इस विज्ञापन के कुछ देर बाद सोशल मीडिया पर बॉयकट जोमैटो ट्रेंड करने लगा। विवाद के बाद जोमैटो कंपनी ने इस विज्ञापन को हटा लिया और माफी भी मांगा है। वहीं इस विज्ञापन को लेकर महाकालेश्वर मंदिर के पुजारी एम शर्मा ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि जोमैटो के विज्ञापन से हमारी भावनाओं को ठेस पहुंची है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई से महाकालेश्वर मंदिर में पुजारी एम. शर्मा ने कहा कि “हमारी भावनाओं को ठेस पहुंची है। अगर कोई और समाज होता तो जोमैटो कंपनी में आग लगा देता। हम सहिष्णु लोग हैं इसलिए कार्रवाई नहीं हुई। मामले में FIR होनी चाहिए।”

जोमैटो के विज्ञापन में बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन महाकाल की थाली ऑर्डर करते हैं और कहते हैं थाली खाने का मन था, महाकाल से मंगा लिया। जोमैटो ने विज्ञापन में कहा कि ‘भूख लगे तो कॉल करो, 5 मिनट में महाकाल की थाली आएगी’।

आपको बता दें फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो ने विज्ञापन के विवाद के बाद सफाई देते हुए कहा कि विज्ञापन में महाकाल रेस्टोरेंट का जिक्र किया गया है, न कि श्रीमहाकालेश्वर मंदिर का। महाकाल रेस्टोरेंट उज्जैन का सबसे ज्यादा डिलीवरी देने वाला पार्टनर है, और विज्ञापन में इसी रेस्टोरेंट से थाली मंगवाने का जिक्र था। उन्होंने माफी मांगते हुए कहा कि हम उज्जैन के लोगों की भावनाओं का गहरा सम्मान करते हैं। और विचाराधीन विज्ञापन अब नहीं चल रहा है। हम तहेदिल से माफी मांगते हैं, क्योंकि यहां इरादा कभी भी किसी की आस्था और भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था।