‘कांग्रेस’ ने खोला ‘आप’ के खिलाफ मोर्चा, मनीष सिसोदिया के इस्तीफे की मांग हुई तेज

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (20/08/2022): दिल्ली सरकार द्वारा लाई गई नई शराब आबकारी नीति में खुद आम आदमी पार्टी घिरती जा रही है, और आए दिन एक से बढ़कर एक खुलासे हो रहे हैं। वर्तमान में आम आदमी पार्टी पर जो मुश्किलों का पहाड़ टूटा है, वह थमने का नाम नहीं ले रहा है। आबकारी नीति में जांच के मद्देनजर सीबीआई ने कल दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर रेड डाली। लगभग 14 घंटे की कार्यवाही के बाद सीबीआई ने कई अहम दस्तावेज सिसोदिया के घर से बरामद किए हैं।

इसके बाद मीडिया से बातचीत करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि हम कट्टर इमानदार हैं, हमने भ्रष्टाचार नहीं किया है। सीबीआई जांच कर रही है, हम जांच में पूरा सहयोग करेंगे। क्योंकि उन्हें ऊपर से आदेश दिया गया है। सिसोदिया ने बताया कि हमारा पर्सनल मोबाइल और कंप्यूटर समेत कई कागजात सीबीआई अपने साथ ले गई है। सिसोदिया के घर रेड पड़ने के बाद बीजेपी और कांग्रेस पार्टी लगातार आम आदमी पार्टी पर हमलावर है।

 

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस इकाई के तरफ से आज आम आदमी पार्टी कार्यालय के बाहर कांग्रेस पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी और इस्तीफा की मांग को लेकर प्रचंड प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में शामिल कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि जो अरविंद केजरीवाल ईमानदारी की राग अलाप्ते हुए दिल्ली के सत्ता में आए थे, आज उन्हीं के दो-दो मंत्री सवालों के घेरे में हैं। एक मंत्री सत्येंद्र जैन जेल में है दूसरे मंत्री मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई रेड पड़ी है।

 

कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि जल्द से जल्द मनीष सिसोदिया का इस्तीफा अरविंद केजरीवाल लें और उन्हें मंत्री पद से बर्खास्त किया जाए। कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कहा कि हम सीबीआई से मांग करते हैं कि इस मामले की निष्पक्ष जांच हो। यह आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली को बर्बाद करने का काम किया है। जिस तरीके से अपने फायदे के लिए नई शराब नीति लाई गई थी दिल्ली के लोगों का भविष्य खराब करने की आम आदमी पार्टी साजिश रच रही थी। कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कहा कि हम दिल्ली को किसी भी हालत में बर्बाद नहीं होने देंगे।

इस पूरे मुद्दे पर दिल्ली में जमकर राजनीति हो रही है बीजेपी भी लगातार एक के बाद एक हमले करते हुए आम आदमी पार्टी पर नजर आ रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि हमारे ऊपर यह कोई पहली रेड नहीं है, बहुत बार छापा पड़ा है। कुछ नहीं मिला और इस बार भी कुछ नहीं मिलेगा। पार्टी के नेताओं का कहना है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के बढ़ते जनाधार के चलते भारतीय जनता पार्टी परेशान है, इसलिए इस तरीके का काम करवा रही है।

फिलहाल आरोप और प्रत्यारोप का दौर चालू है, लेकिन 14 घंटे तक सिसोदिया के घर पर सीबीआई की छापेमारी चल रही है। इसके बाद कई अहम दस्तावेज सीबीआई को हाथ लगे हैं। अब दिल्ली में तमाम तरह के सवाल उठ रहे हैं, कि क्या सीबीआई रेड के बाद अब सिसोदिया की गिरफ्तारी होगी, क्या सिसोदिया जेल जाएंगे, क्या अरविंद केजरीवाल सिसोदिया को मंत्री पद से बर्खास्त करेंगे, क्या मनीष सिसोदिया इस्तीफा देंगे। ऐसे ही तमाम तरह के सवाल उठ रहे हैं लेकिन जिस तरीके से नई शराब आबकारी नीति को वापस ली गई तभी से मनीष सिसोदिया सवालों के घेरे में है।।