आप नेता ने एमसीडी पर लगाया आरोप, ‘केंद्र और राज्य सरकार से पैसा मिलने के बाद भी बीजेपी की एमसीडी ने बच्चों को किताबें नहीं दी’

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (18/08/2022): आम आदमी पार्टी के विधायक दुर्गेश पाठक ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भारतीय जनता पार्टी की एमसीडी पर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार से पैसा मिलने के बाद भी भारतीय जनता पार्टी की एमसीडी ने बच्चों को किताबें नहीं दी। उन्होंने कहा कि मोदी जी की एमसीडी दिल्ली के बच्चों का भविष्य खराब कर रही

उन्होंने कहा कि 2009-2010 में राइट टू एजुकेशन एक्ट बना। इस एक्ट के तहत कहा गया कि बच्चों को मौलिक शिक्षा के साथ यूनिफार्म और किताबें भी दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि लगभग-लगभग हिन्दुस्तान की सभी सरकारें ये काम कर रही है। लेकिन भारतीय जनता पार्टी इस एक्ट का बेशर्मी से उल्लंघन कर रही है। मोदी सरकार शासित एमसीडी में 10 लाख बच्चे पढ़ते हैं और इन्हें अब तक किताबें और यूनिफार्म नहीं मिली है।

उन्होंने एमसीडी पर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र और राज्य सरकार से पैसा मिलने के बाद भी भारतीय जनता पार्टी की एमसीडी ने बच्चों को किताबें नहीं दी। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी से सवाल करते हुए कहा कि अभी तक बच्चों को बेसिक ज़रूरत की चीज़ें किताबें क्यों नहीं दी गई? सारा पैसा किन नेताओं और अफ़सरों की जेब में गया? उन्होंने कहा कि हम उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को इसकी जांच के लिए पत्र लिखेंगे।

उन्होंने कहा कि मोदी जी की एमसीडी दिल्ली के बच्चों का भविष्य खराब कर रही। लम्बे संघर्ष के बाद देश के गरीबों को राइट टू एजुकेशन का अधिकार मिला है। लेकिन एमसीडी कई सालों से बच्चों को यूनिफॉर्म, किताबें और स्टेशनरी उपलब्ध नहीं करा रही है। केंद्र और दिल्ली सरकार द्वार दिया पैसा कहां जा रहा है इसकी जांच होनी चाहिए।।