बिहार में महागठबंधन सरकार को लेकर कन्हैया कुमार का बड़ा बयान, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (17/08/2022): बिहार की राजनीति में उठापटक के बीच नए सरकार में नीतीश कुमार फिर से मुख्यमंत्री बने और मंत्रालय में विभागों का बंटवारा हो गया है। बिहार में महागठबंधन की सरकार में 7 पार्टियां शामिल है। महागठबंधन की सरकार में मुख्य तौर पर राष्ट्रीय जनता दल जनता दल यूनाइटेड और कांग्रेस पार्टी का गठबंधन है।

बिहार में राजनीतिक बदलाव और महागठबंधन की सरकार को लेकर दिल्ली में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कांग्रेस के युवा नेता कन्हैया कुमार ने कहा कि बिहार से एक आशा की नई किरण जगी है। बिहार की भूमि बदलावों के लिए जाना जाता है, और मुझे उम्मीद है जो विपक्ष बिहार में एकजुट हुआ है इसका प्रभाव आने वाले दिनों में पूरे भारत के राजनीति पर पड़ेगा।

केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कन्हैया कुमार ने कहा कि यह सरकार रोजगार के मुद्दे पर पूरी तरीके से फेल हो चुकी है। केंद्र में बैठी मोदी सरकार असल मुद्दों से देश को भटकाने के लिए हिंदू और मुसलमान का बात करती है। लेकिन देश में असल मुद्दा है बेरोजगारी का। कन्हैया ने कहा कि हम बिहार में गठबंधन की सरकार में शामिल हैं और सबसे बड़ी प्राथमिकता हमारी यही होगी कि हम रोजगार जैसे मुद्दों पर सरकार के साथ मिलकर काम करें।

हमारी पार्टी ने चुनाव में जो जनता से वादे किए थे उस वादे को पूरा करवाना इस सरकार में कांग्रेस पार्टी की सबसे बड़ी प्राथमिकता होगी। बिहार की जनता के साथ भारतीय जनता पार्टी गलत कर रही थी और बिहार में भी महाराष्ट्र वाली राजनीति को दोहराना चाहती थी लेकिन बिहार में एक नया संदेश दिया है इससे बीजेपी को झटका लगा है। कन्हैया कुमार ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आज देश में महंगाई चरम सीमा पर है जब हम पेट्रोल और डीजल भरवाने पंप पर जाते हैं तो मीटर ही नहीं हमारा धड़कन भी बढ़ता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कन्हैया कुमार ने कहा कि लाल किले के प्राचीर से पीएम मोदी नारी सम्मान और नारी शक्ति की बात करते हैं। लेकिन गुजरात में बलात्कार मिश्रा में लोगों को रिहा करके उनके पार्टी के लोग माला पहनाते हैं। देश की जनता ने देश की जनता ने सरकार नहीं खून चूसने वाला सिरिंज चुना है ऐसा प्रतीत होता है। बेरोजगारी देश में चरम सीमा पर है महंगाई से जनता त्रस्त हो चुकी है लेकिन सरकार को सिर्फ हिंदू और मुस्लिम करना आता है।

केंद्र सरकार द्वारा सेना में भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना पर भी कन्हैया ने कहा कि, यह सरकार बताइए किस तरह की योजनाएं लेकर आती है। मंत्री और विधायक 5 साल के लिए लेकिन युवाओं को रोजगार मात्र 4 साल इसके पीछे की क्या मंशा है। बिहार में बनी नई सरकार को लेकर कन्हैया ने स्पष्ट किया कि यह जनता की उम्मीदों पर खड़ा उतरेगी। ।