फ्री रेवड़ी वाले मुद्दे पर दिल्ली के आम लोगों ने खुल कर रखी अपनी राय, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (17/08/2022): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ दिन पहले एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि कुछ राजनीतिक पार्टियां सत्ता में आने के लिए और अपने स्वार्थ के लिए जनता को मुफ्त की रेवड़ी बांट रही है। इसका सीधा असर आम आदमी पार्टी पर पड़ा था, और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मीडिया के सामने आकर कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता को दी जाने वाली फ्री की योजनाओं के खिलाफ हैं।

इस मुद्दे पर जमकर राजनीति हो रही है, भारतीय जनता पार्टी का तर्क है कि दिल्ली में फ्री के नाम पर केजरीवाल ने सिर्फ दिल्ली की जनता को ठगने का काम किया है। वहीं आम आदमी पार्टी का तर्क है कि आम आदमी पार्टी के बढ़ते जनाधार से बीजेपी परेशान हो गई है। लगाता बीजेपी और आम आदमी पार्टी में इस मुद्दे पर तकरार बढ़ता जा रहा है।

जनता को फ्री की सुविधाएं मिल रही है इस मुद्दे पर टेन न्यूज़ ने आम जनता की राय जानने की कोशिश की। टेन न्यूज़ से बातचीत करते हुए भीम सिंह नाम के एक व्यक्ति ने कहा कि जो सरकार यह फ्री की सुविधाएं दे रही है, इससे आम लोगों का भला हो रहा है इसमें प्रधानमंत्री को क्या दिक्कत है? फ्री बिजली और फ्री शिक्षा जब सरकार देगी तभी इस देश का नौजवान आगे बढ़ पाएगा।

 

एक विकास नाम के व्यक्ति ने कहा कि फ्री की जरूरत नहीं है, लोगों को आप सशक्त बनाइए कि वह अपने बलबूते का कमा और खा सके। जो फ्री की सुविधाएं केजरीवाल सरकार जनता के लिए लाए हैं। इसमें सरकार भ्रष्टाचार में संलिप्त है, इसके माध्यम से केजरीवाल भ्रष्टाचार करना चाहते हैं। फ्री के नाम पर जनता को लूटने का काम दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार कर रही है। आज बिजली का बिल दुगना आ रहा है, कई इलाकों में पानी मिल नहीं रही है।

ललित नाम के व्यक्ति ने टेन न्यूज से बातचीत करते हुए कहा कि फ्री शिक्षा फ्री बिजली फ्री पानी दिया जा रहा है इससे देश पर कर्ज का बोझ बढ़ेगा। जनता को मुफ्त नही सही सुविधा उपलब्ध कराने की जरूरत है। सरकार को वोट देती है विकास के लिए लेकिन विकास नहीं होता चुनाव में फ्री का लालच देते हैं, और बाद में बिजली का बिल दुगना आता है। देश को खोखला कर देगी ये योजना।।