बीजेपी ने केजरीवाल के स्वास्थ और शिक्षा मॉडल पर साधा निशाना, आदेश गुप्ता बोले दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ का बुरा हाल

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (16/08/2022): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि अगर स्वास्थ्य और शिक्षा व्यवस्था देश में फ्री कर दिया जाए तो हिंदुस्तान दुनिया का नंबर वन देश बन सकता है। केजरीवाल ने कहा की हमारा एक ही सपना है कि हिंदुस्तान दुनिया का नंबर वन देश बने। केजरीवाल ने केंद्र सरकार से गुहार लगाई है कि स्वास्थ्य और शिक्षा का जो मॉडल दिल्ली में है वह केंद्र सरकार अपनाएं और स्वस्थ और शिक्षा के मसले पर केंद्र सरकार से के साथ दिल्ली सरकार मिलकर काम करना चाहती है।

केजरीवाल के इस बयान पर दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा की केजरीवाल सरकार के 38 अस्पताल हैं जिनमें से 32 अस्पतालों में हृदय संबंधित रोगों का इलाज नहीं होता है।जब भी दिल्ली के किसी व्यक्ति को हृदय संबंधित रोग की शिकायत होती है तो वो केंद्र के अस्पताल की ओर देखता है क्योंकि AAP के अस्पतालों में ये सुविधा ही नहीं है।

 

आदेश गुप्ता ने केजरीवाल सरकार की हेल्थ सिस्टम पर सवाल उठाते हुए कहा की AAP के नेता भी दिल्ली सरकार के अस्पतालों में इलाज ना कराकर, प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराते हैं। आदेश गुप्ता ने कहा की 7 अस्पताल बनाने की बात करने वाले केजरीवाल ने आजतक एक नया अस्पताल नहीं बनाया और वो दूसरे राज्यों में दिल्ली मॉडल की बात करते हैं।

दिल्ली सरकार की ड्रीम प्रोजेक्ट मोहल्ला क्लिनिक पर निशाना साधते हुए आदेश गुप्ता ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भी यह कहा है कि मोहल्ला क्लीनिक किसी काम का नहीं हैं। केजरीवाल सरकार का शिक्षा मॉडल भी उनके हेल्थ मॉडल की तरह बदहाल है। हर बार नए स्कूल खोलने की बात करने वाले केजरीवाल ने आज तक एक भी नया स्कूल नहीं बनाया है। दिल्ली सरकार के 745 स्कूलों में प्राध्यापक नहीं हैं तो 415 में उपप्रधानाध्यापक नहीं हैं।।