दूध कंपनियों ने बढ़ाया दूध का दाम, अमूल और मदर डेयरी के दूध के दामों में हुई बढ़ोतरी

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (16/08/2022): देश में महंगाई की मार झेल रहे जनता को महंगाई का एक और झटका लगा है। दरअसल देश की जानी मानी दूध निर्माता कंपनी अमूल और मदर डेयरी ने दूध की कीमतों में बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है। दोनों कंपनियों ने दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी किया है। वहीं कल यानी 17 अगस्त से दूध की नई कीमत लागू होगा।

गुजरात कॉपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (GCMMF) ने दूध की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के गुजरात कॉपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन ने कहा कि “अमूल ब्रांड नाम के तहत दूध और दूध उत्पादों का विपणन, अहमदाबाद और गुजरात के सौराष्ट्र, दिल्ली एनसीआर, पश्चिम बंगाल, मुंबई और अन्य सभी बाजारों में दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि करता है। 17 अगस्त से नई कीमतें प्रभावी रूप से लागू होगा।”

बता दें कि पहले अमूल ने दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर का इजाफा करने का ऐलान किया और उसके कुछ देर बाद मदर डेयरी ने भी दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर इजाफा कर दिया। अब दोनों कंपनियों के दूध 2 रुपये प्रति लीटर महंगा मिलेगा। नई कीमत कल से लागू है।