गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का ऐलान, गुजरात के शिक्षा व्यवस्था को करेंगे ठीक

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (16/08/2022): गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल आज गुजरात दौरा पर है। उन्होंने आज गुजरात के कच्छ जिले के भुज में एक कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने गुजरात के शिक्षा व्यवस्था को ठीक करने की गारंटी दी है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गुजरात के लोगों को पांच गारंटी दिए है। उन्होंने कहा कि पहला बच्चों को अच्छी मुफ्त शिक्षा, दूसरा दिल्ली की तरह गुजरात में शानदार स्कूल, तीसरा प्राइवेट स्कूल का ऑडिट और ज़्यादा वसूली पर फीस वापस, चौथा अनियमित टीचरों को नियमित और पांचवां शिक्षण के अलावा और कोई ड्यूटी नहीं।

उन्होंने कहा कि यूनिफार्म डेवलपमेंट और लाइब्रेरी फीस के नाम पर हर साल स्कूल फीस बढ़ाते हैं और सरकार कुछ नहीं करती है। प्राइवेट स्कूल की गुंडागर्दी से सरकार को भी पैसा जाता है। उन्होंने कहा कि आधे स्कूल तो इन्हीं के हैं।

उन्होंने कहा कि गुजरात पुलिसवालों की ग्रेड पे (Grade Pay) की मांग था मैंने समर्थन किया। उन्होंने कहा गुजरात सरकार जागी लेकिन सिर्फ़ भत्ते में बढ़ोत्तरी का लॉली पॉप दिया। गुजरात पुलिस से अपील भत्ता ले लो, आम आदमी पार्टी की सरकार बनाओ, ग्रेड पे मैं दूंगा।

उन्होंने कहा कि बीजेपी के ख़िलाफ़ गुजरात के युवाओं की हताशा का स्तर। उन्होंने कहा कि युवा कहते हैं कि अरविंद केजरीवाल ही उनकी आखिरी उम्मीद है।