दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से किया अपील कहा, ‘अरविंद केजरीवाल जी के साथ मिल करके पूरे ब्लूप्रिंट को अमल में लाएं’

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (16/08/2022): दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि केजरीवाल जी ने छत्रसाल स्टेडियम में देश के सामने एक ब्लूप्रिंट रखा कि हम 5 साल में देश को किस तरह एक विकसित देश बना सकते हैं। उन्होंने बताया कि कैसे 130 करोड़ लोगों को मुफ्त में इलाज दी जा सकती है, 27 करोड़ बच्चों को कैसे अच्छी शिक्षा दी जा सकती है। उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लाल किले से दो बातें रखें है कि भारत की सोसाइटी को एस्पिरेशनल सोसाइटी (Aspirational Society) बनाना है और भारत को विकसित देश बनाना है।

उन्होंने कहा कि आजादी के 75 वीं सालगिरह के अवसर पर मैं प्रधानमंत्री जी से दो गुजारिश करना चाहूंगा। पहला अच्छी शिक्षा, फ्री शिक्षा और अच्छा इलाज को फ्रीबीज ना कहें। ये जो फ्रीबीज कह कर उनका मजाक उड़ाते हैं इससे देश का विकास का रास्ता रुकता है। दूसरा अरविंद केजरीवाल जी ने जो ब्लूप्रिंट दिया और करके भी दिखाया है कि कैसे 5 सालों के अंदर स्कूलों और अस्पतालों की काया पलट सकती है। तो राजनीति को किनारे करके अरविंद केजरीवाल जी के साथ मिला करके उनसे बात करके इसको अमल में लाएं आज आप देश के प्रधानमंत्री हैं। 5 साल के अंदर-अंदर देश में ये तस्वीर बदली जा सकती है।

उन्होंने कहा कि आपने देश को बहुत सपने दिखाए थे।आपने किसी समय सबको घर देने की बात कही थी, आपने कभी बुलेट ट्रेन चलाने की बात कही थी, आपने किसानों की आय दोगुनी करने की बात कही थी। आज आप लाल किले के भाषण में इनमें से किसी पर भी अपनी बात नहीं कह पाए क्योंकि ये अमल में नहीं आई थी। आपको उसका ब्लूप्रिंट तैयार कराना होगा और उसका एकमात्र रास्ता यही है कि हर बच्चे के लिए अच्छी शिक्षा की व्यवस्था करें। जब तक हर बच्चे के लिए अच्छी और मुफ्त शिक्षा सुनिश्चित नहीं करेंगे, देश तरक्की नहीं कर सकता।

उन्होंने कहा कि मेरी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से हाथ जोड़कर विनती है कि राजनीति को किनारे करके, दिल्ली ने करके दिखाया है। आप आगे आए, एक कदम आगे बढ़ाए और अरविंद केजरीवाल जी के साथ मिल करके पूरे ब्लूप्रिंट को अमल में लाएं।