केजरीवाल ने बताया भारत को नंबर वन बनाने का फॉर्मूला, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (16/08/2022): देश को नंबर वन बनाने को लेकर दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने एक बार फिर केंद्र से गुहार लगाई है, की हम केंद्र के साथ मिलकर काम करना चाहते है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा की मेरा एक ही सपना है- भारत को दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश देखना चाहता हूं। हम चाहते हैं भारत एक अमीर देश बने। भारत अमीर तब बनेगा, जब हर भारतवासी अमीर बनेगा। ऐसा नहीं हो सकता कि देश अमीर है पर जनता ग़रीब। मैं भारत के हर ग़रीब को अमीर बनाना चाहता हूं।

केजरीवाल ने कहा की मुझे अमीरों से कोई दिक़्क़त नहीं, मैं हर ग़रीब को अमीर बनाना चाहता हूं। ग़रीब आदमी अमीर कैसे बने, मज़दूर, किसान का बच्चा सरकारी स्कूल में जाता है। अगर सरकारी स्कूल की शिक्षा शानदार हो तो बच्चा डॉक्टर, इंजिनियर व्यापार कर अपने परिवार की ग़रीबी दूर कर देगा।

केजरीवाल ने कहा की देश में 17 करोड़ बच्चे सरकारी स्कूल में पढ़ते हैं ज़्यादातर स्कूलों के बुरे हाल हैं। मां-बाप के पास प्राइवेट स्कूल में पढ़ाने के लिए पैसे नहीं हैं इन स्कूलों को अगर हम अच्छा बना दें, तो हर बच्चा अपने परिवार को अमीर बनाएगा ये सभी परिवार अमीर बनेंगे तो भारत भी अमीर बनेगा।

 

केजरीवाल ने कहा की अमेरिका, जर्मनी जैसे देश अपने हर बच्चे को मुफ्त शिक्षा देते हैं। हर भारतीय को अमीर बनाने के लिए सरकारी स्कूल को शानदार बनाने होंगे, नए स्कूल खोलने होंगे, कच्चे शिक्षकों को पक्का करना होगा, शिक्षकों को शानदार ट्रेनिंग देनी होगी। ये 5 साल में हो सकता है, केंद्र हमारी सर्विस प्रयोग करे।

केजरीवाल ने आगे कहा की अमीर देशों ने अपने नागरिकों के अच्छे और फ्री इलाज का इंतजाम कर लिया। हम भी 5 साल में ये कर सकते हैं। हमें करना आता है। मैं केंद्र को ऑफर करता हूं हमारी सर्विसेज इस्तेमाल करें, हम केंद्र के साथ मिलकर काम करने को तैयार हैं। इसे मुफ्त की रेवड़ी कहना बंद करें।।