सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी को दिया बड़ा प्रस्ताव, ‘आप हमारी सेवाओं का इस्तेमाल कीजिए’

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (16/08/2022): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार को प्रस्ताव दिया है कि राजनीति को किनारे रखें। हमारी सेवाओं का इस्तेमाल कीजिए। आप, हम और 130 करोड़ भारतीय मिलकर सभी स्कूलों को ठीक करेंगे। उन्होंने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि हर बच्चे को देशभर में अच्छी और फ़्री शिक्षा मिले, हर व्यक्ति को अच्छा और फ़्री इलाज मिलें। हमें अब इस कार्य में युद्धस्तर पर लग जाना चाहिए। तभी भारत नम्बर वन देश बनेगा।

उन्होंने कहा कि अगर भारत को भी अमीर बनना है तो हर भारतीय को अमीर बनना पड़ेगा और अगर हर भारतीय को अमीर बनाना है तो उसके लिए चार काम करने पड़ेंगे।पहला देश के अंदर जितने भी सरकारी स्कूल है सबको शानदार बनाना पड़ेगा। दूसरा ढ़ेर सारे सरकारी स्कूल खोलने पड़ेंगे। तीसरा देश के अंदर जितने भी टीचर है सब टीचर को पक्का करना पड़ेगा और बहुत बड़े स्तर पर नए टीचरों की भर्ती करनी पड़ेगी। और चौथा टीचरों की शानदार ट्रेनिंग करानी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि अगर ये चार काम कर देंगे तो भारत अमीर देश बन जाएगा और भारत का एक-एक आदमी अमीर बन जाएगा। पांच साल में ये काम हो सकता है दिल्ली में हमने ये काम 5 साल में करके दिखाया हैं।

उन्होंने कहा कि आज मैं केंद्र सरकार को प्रस्ताव देना चाहता हूं कि आप राजनीति एक तरफ रखें और हमारी सेवाओं का इस्तेमाल कीजिए। हम, आप और देश के 130 करोड़ लोग मिलकर देश के स्कूलों को ठीक करेंगे। इसको फ्रीबी नहीं कहना चाहिए, अच्छी शिक्षा देना फ्रीबी नहीं है।

उन्होंने आगे कहा कि हमें अच्छी और मुफ्त चिकित्सा उपचार की व्यवस्था भी करनी होगी। हमने 5 साल के अंदर दिल्ली में यह करके दिखाया है। दिल्ली के सभी 2.5 करोड़ लोगों को मुफ्त चिकित्सा सुविधा उपलब्ध है। अगर दिल्ली सरकार कर सकती है तो देश भर में भी किया जा सकता है।