‘देश में दो गवर्नेंस मॉडल है, एक दोस्तवाद मॉडल और दूसरा केजरीवाल मॉडल’: मनीष सिसोदिया

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (13/08/2022): दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया कल यानी शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि देश में आम जनता के लिए चलने वाली जनकल्याणकारी स्कीम को फ्री की रेवड़ी कहकर उनका मजाक बनाने की नई राजनीति देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि जनकल्याणकारी स्कीम को रेवड़ी बताकर स्कीम का नहीं बल्कि जनता का मजाक उड़ाया जा रहा हैं।

उन्होंने कहा कि वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि “जनता के टैक्स के पैसे से कल्याणकारी स्कीम चलती रही तो देश बर्बाद होगा।” उन्होंने कहा कि देश में 2 गवर्नेंस मॉडल है पहला दोस्तवाद मॉडल जिसमें दोस्तों के लाखों करोड़ माफ़ होते हैं और दूसरा केजरीवाल मॉडल जिसमें जनता का पैसा जनता के वेलफेयर में ख़र्च होता है।

उन्होंने कहा कि विकसित देशों के विकास होने का कारण ही ये है कि वो अपने नागरिकों में निवेश करते हैं और हमारे यहां सरकार नागरिकों में निवेश करने को कहती है ये मुफ्त की रेवड़ी है इसे बंद करो। उन्होंने कहा कि दुनिया के सभी इंडेक्स में भारत सबसे नीचे होता है वजह है मोदी सरकार की सोच। उन्होंने कहा कि दोस्तों के लाखों करोड़ के कर्ज माफ हों लेकिन लाखों करोड़ लोगों को सरकारी योजना का लाभ मत दो।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सारी सरकारें जो वेलफेयर स्कीम को फ्री की रेवड़ी कहती है उनकी सारी सरकारी घाटे में चल रही है। उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश का राजकोषीय घाटा (Fiscal Deficit) 81000 करोड़ रुपए, गुजरात का 36000 करोड़ रुपए और मध्य प्रदेश का 49000 करोड़ रुपए है। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि ये पैसा जाता कहाँ है?

उन्होंने कहा कि मोदी का दोस्तवादी मॉडल है दोस्तों के ₹10 लाख करोड़ के लोन और ₹5 लाख करोड़ का टैक्स माफ करना लेकिन किसान अपनी लोन की किश्त न दे पाए, तो ज़मीन छीन लेते हैं। उन्होंने कहा कि बच्चा फीस ना दे पाए, तो उसे प्राइवेट स्कूल से निकाल देते है और प्राइवेट हॉस्पिटल का बिल ना दे पाए तो लाश नहीं देते हैं।