‘क्या आप ऐसी असमानता की अर्थव्यवस्था चाहते हैं जहां 92 लोगों के पास 55 करोड़ जनता के बराबर की आमदनी हो’: आप सांसद संजय सिंह

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (12/08/2022): आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कल यानी गुरुवार को एक निजी चैनल के ‘डिबेट शो’ में भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला किया है। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि क्या आप ऐसी असमानता की अर्थव्यवस्था चाहते हैं जहां 92 लोगों के पास 55 करोड़ जनता के बराबर की आमदनी हो। जहां मोदी जी के क़रीबी मित्र को बैंक से 2.5 लाख करोड़ का कर्ज मिले और गरीब 2 वक़्त की रोटी के लिए राशन दुकान की लाइन में लगा रहे।

उन्होंने कहा कि “92 लोगों के पास 55 करोड़ लोगों के बराबर की आमदनी हो क्या आप ऐसी असमानता की अर्थव्यवस्था चाहते हैं? उन्होंने कहा कि क्या आप चाहते हैं कि देश में एक ऐसी अर्थव्यवस्था हो जिसमें मोदी जी के सबसे करीबी मित्र को 2.5 लाख करोड़ रुपए का बैंक कर्जा मिल जाए और गरीब आदमी दो वक्त की रोटी के लिए, राशन के लिए और अनाज के लिए लाइनों में लगा रहे।”

उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि “क्या ये अर्थव्यवस्था ठीक है? क्या इस देश के लोगों को 75 साल की आजादी के बाद शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी और तमाम मूलभूत सुविधाएं फ्री पाने का अधिकार नहीं है जो केजरीवाल का मॉडल है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल जी कौन सा गुनाह कर रहे हैं? जनता के पैसों से जनता को फ्री बिजली दे रहे हैं। जनता के पैसों से माता और बहनों को फ्री बस की यात्रा करवा रहे हैं।जनता के पैसे से फ्री शिक्षा और स्वास्थ्य दे रहे हैं। इसमें आपको दर्द क्या हो रहा है?”