भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने केजरीवाल पर किया पलटवार, ‘ दिल्ली मॉडल हो गया है फेल, अरविंद केजरीवाल आकर झूठ की लगा रहे हैं रेल’

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (12/08/2022): भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता गौरव भाटिया दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जोरदार हमला किया है। दरअसल कल यानी गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर केंद्र सरकार पर आरोप लगाया था कि जिस तरह फ्री सुविधाओं का विरोध किया जा रहा है ऐसा लगता है कि केंद्र सरकार की आर्थिक हालात ठीक नहीं है। केजरीवाल के प्रेस कॉन्फ्रेंस पर पलटवार करते हुए भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि अब ये कहना गलत नहीं होगा कि दिल्ली मॉडल हो गया है फेल, अरविंद केजरीवाल आकर झूठ की लगा रहे हैं रेल। जो करते हैं ये वादा, उसका पूरा नहीं किया आधा।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस में ये बात कह दी कि मनरेगा की राशि में 25% की कटौती की गई है। जबकि इस योजना से गरीब, किसान, मजदूर को 100 दिन का काम मिलता है। ये अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेस में पहला झूठ बोला है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से मनरेगा को प्रभावी बनाकर न केवल उसका बजट बढ़ाया, बल्कि ये सुनिश्चित भी किया गया कि एक-एक रुपया उसके खाते में सीधा पहुंचे और भ्रष्टाचार ना हो, उस मॉडल का नाम नरेन्द्र मोदी मॉडल है। अरविंद केजरीवाल आपने कैसे कह दिया कि मनरेगा के बजट में 25% की कटौती की गई है। उन्होंने कहा कि गौर से सुनिए अरविंद केजरीवाल जी, 2021-22 में मनरेगा का जो बजट था वो 73 हजार करोड़ था। महामारी के कारण इस बजट को 25 हजार करोड़ रुपये बढ़ाकर 98 हजार करोड़ किया गया।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल आपने एक और अनर्गल आरोप लगाया, आपने कह दिया कि केंद्र सरकार टैक्स एकत्रित कर अभी तक 42% राज्यों को देती थी, पिछले कुछ वर्षों से 13% की कटौती कर इसे 29% कर दिया गया है। अब मैं आपको बता दूं कि फाइनेंस कमीशन ने ये तय करके बताया कि पांच वर्षों के लिए जो सारे प्रदेशों को GST में से डिवाल्व होता था, वो 42% पर ही रहेगा।अरविंद केजरीवाल जी आपने ये दूसरा झूठ बोला।