‘दिल्ली सरकार ने कभी हमारी मदद नहीं की, उत्तरप्रदेश सरकार ने आजीवन पैंशन सहित दी ये सुविधाएं’ : दिव्या काकरान

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (11/08/2022): कॉमनवेल्थ गेम्स में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय पहलवान दिव्या काकरान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाया है कि उन्होंने कभी भी उनकी मदद नहीं की है। उन्होंने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि मैं इतने लंबे समय से कुश्ती लड़ रही हूं। 2017 तक मैंने दिल्ली को 58 पदक दिए। मेरे पास यात्रा के लिए पैसे नहीं हुआ करते थे, मैं अखाड़े जाती थी तो रास्ते में घंटों जाम लगा रहता था। दिल्ली सरकार ने कभी हमारी मदद नहीं की। मैंने अपनी प्रैक्टीस बेहद गरीबी में की है।

उन्होंने कहा कि मैंने 2018 में यूपी से लड़ना शुरू किया था। 2019 में यूपी सरकार ने मुझे रानी लक्ष्मी बाई पुरस्कार दिया। 2020 में उन्होंने मुझे आजीवन पेंशन दी। कल उन्होंने 50 लाख रुपए और एक राजपत्रित अधिकारी रैंक पद की घोषणा की। उत्तर प्रदेश सरकार ने मेरी मदद की, यहां तक की हरियाणा सरकार ने भी किया है। लेकिन दिल्ली सरकार कभी मदद के लिए नहीं आई।

उन्होंने कहा कि मैं 2017 में एशिया में पदक जीतने के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल से मिला, अगर मैंने उन्हें लिखित में एक पत्र दिया तो मुझे मदद का आश्वासन दिया। मैंने किया, लेकिन वह मेरे पास कभी वापस नहीं आया। उन्होंने न्यूट्रीशन, यात्रा, किसी भी अन्य खर्च के साथ मेरी किसी भी तरह से मदद नहीं की।