राजधानी दिल्ली में फेस मास्क पहनना हुआ अनिवार्य, सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क नहीं पहनने पर लगेगा जुर्माना

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (11/08/2022): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। दरअसल राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। इसे देखते दिल्ली सरकार ने सभी सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। नियम के उल्लंघन करने वाले लोगों पर 500 रुपये का जुर्माना का प्रावधान किया गया है। वहीं निजी चार पहिया वाहनों में एक साथ यात्रा करने वाले व्यक्तियों पर जुर्माना नहीं लगाया जाएगा। इस बात की जानकारी न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने दिया है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार “दिल्ली सरकार ने सभी सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क पहनना अनिवार्य किया। उल्लंघन करने वालों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। अधिसूचना के इस प्रावधान के तहत निजी चार पहिया वाहनों में एक साथ यात्रा करने वाले व्यक्तियों पर जुर्माना लागू नहीं होगा।”

बता दें कि दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 2,146 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ कोरोना वायरस के सक्रिय मरीजों की कुल संख्या 8506 है। पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 8 लोगों की मृत्यु हुई है और 2439 मरीज कोरोना वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। वहीं दैनिक सकरात्मकता दर 17.83% है।