गुजरात चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी ने किया पांचवीं गारंटी का ऐलान, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (10/08/2022): दिल्ली और पंजाब में सत्ता हासिल करने के बाद आम आदमी पार्टी गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए जनता को लुभाने में लगी हुई है। वहीं आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुजरात के अहमदाबाद में एक कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए पांचवीं गारंटी के रूप में गुजरात की महिलाओं और बहनों के लिए बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि 18 साल से ऊपर की हर महिला को ₹1000 हर महीना दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हम कह रहे हैं कि हम सत्ता में आएंगे तो वो सब करेंगे जो दिल्ली में किया और पंजाब में कर रहे हैं। लेकिन BJP और कांग्रेस वाले ये नहीं करते। वो आते हैं, एक दूसरे को गालियां देते हैं और चले जाते हैं। पहली बार लोगों को एक अच्छा विकल्प मिला है।

उन्होंने कहा कि हमने पहली गारंटी दी कि गुजरात में हमारी सरकार बनने के 3 महीने के अंदर बिजली मुफ्त करेंगे। आपके बकाया भी माफ कर देंगे और 24 घंटे बिजली देंगे। हमने दूसरी गारंटी दी कि हमारी सरकार बनने पर हम सभी के लिए 5 साल में रोजगार का इंतजाम करेंगे।

उन्होंने कहा कि रोजगार मिलने तक युवाओं को 3000 रुपए बेरोजगारी भत्ता देंगे। हम 10 लाख सरकार नौकरियों का इंतजाम करेंगे। हम रेड बंद करेंगे और व्यापारियों को खुलेआम व्यापार करने की छूट देंगे। हमारी सरकार बनने के बाद 18 साल से ऊपर की हर महिला को हजार रुपए महीना दिया जाएगा।