राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक विजेता दिव्या काकरान ने आप विधायक पर किया जोरदार पलटवार, जानें क्या है पूरा मामला

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (10/08/2022): राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली पहलवान दिव्या काकरान ने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाया था कि उन्हें ना तो किसी तरह की कोई इनाम राशि दिया गया है और ना ही कोई मदद किया गया है। वहीं दिल्ली सरकार पर दिव्या काकरान द्वारा लगाए गए आरोपों को आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि आप हमेशा उत्तर प्रदेश की तरफ से खेलती आईं है।

आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट कर कहा कि “बहिन पूरे देश को आप पर गर्व है। लेकिन मुझे याद नहीं आता कि आप दिल्ली की तरफ से खेलती हैं। आप हमेशा उत्तर प्रदेश की तरफ से खेलती आई हैं। लेकिन खिलाड़ी देश को होता है। योगी आदित्यनाथ जी से आप को सम्मान की उम्मीद नहीं है। मुझे लगता है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री आपकी बात जरूर सुनेंगे। उन्होंने आगे कहा कि हो सकता है मैं ग़लत हूँ बहन, मगर मैंने ढूँढा तो पाया कि आप दिल्ली राज्य की तरफ़ से नहीं, हमेशा उत्तर प्रदेश की तरफ़ से खेलती रही है। आज पूरे देश को आप पर नाज़ है। ईश्वर से प्रार्थना है कि आप और आगे बढ़ें।”

वहीं दिव्या काकरान ने आप विधायक सौरभ भारद्वाज के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए पलटवार किया है। उन्होंने ट्विटर पर भारतीय कुश्ती संघ के सर्टिफिकेट को शेयर करते हुए कहा कि “2011 से 2017 तक मैं दिल्ली से खेलती थी ये रहा सर्टिफिकेट दिल्ली स्टेट का। अगर आपको अभी भी यकिन नहीं है तो दिल्ली स्टेट से 17 गोल्ड है मेरे वो सर्टिफिकेट भी अपलोड करूं।”

आपको बता दें कि दिव्या काकरान को कांस्य पदक जीतने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बधाई दिया था। उसके बाद दिव्या काकरान ने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्हें राज्य सरकार से किसी तरह की कोई इनाम राशि नही दी गई, न कोई मदद दी गई। मैं आपसे इतना निवेदन करती हूं की जिस तरह आप अन्य खिलाड़ियों को सम्मानित करते हैं जो दिल्ली के होकर किसी ओर स्टेट से भी खेलते है उसी तरह मुझे भी सम्मानित किया जाये।