हर-हर शंभू फेम गायिका फरमानी नाज जाएगी जेल, जानें क्या है पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (10 अगस्त 2022): हर- हर शंभू गीत से सुर्खियों में आनेवाली उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर की गायिका ‘फरमानी नाज’ इन दिनों मीडिया सुर्खियों में छाई हुई है। आपको बता दें कि फरमानी और उसके भाई फरमान ने मिलकर इस गाना को गाया है। जो गाना लोगों को खूब पसंद आ रहा है।

कई मौलानाओं ने फरमानी के खिलाफ किया फतवा जारी

एक तरफ जहां दर्शक इस गाने को यूट्यूब पर खूब पसंद कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ इस गाने को लेकर गायिका फरमानी नाज और उनके भाई फरमान मुश्किलों में फंसते नजर आ रहे हैं। दरअसल मामला यह है कि फरमानी इस्लाम मतावलंबी है और उनके द्वारा इस शिव भजन को गाए जाने के बाद देवबंद समेत कई मौलानाओं एवं उलेमाओं ने उनपर फतवा जारी कर दिया है।

उन मौलानाओं और उलेमाओं का कहना है कि ” एक मुसलमान होकर इस प्रकार शिव भजन गाना इस्लाम के कानून का विरोध है, और हम इसे कभी भी स्वीकार नहीं करेंगे”

तो वहीं इस पूरे मसले पर मीडिया इंटरव्यू में बात करते हुए फरमानी नाज ने कहा कि ” मैं एक गायिका हूं,और कलाकार का कोई धर्म नहीं होता। उसे सभी धर्म के लोग सुनते और पसंद करते हैं।” आगे फरमानी ने कहा कि ” हमसे पहले भी बड़े -बड़े कलाकारों ने भजन गया है, मोहम्मद रफी, मास्टर सलीम सहित कई ऐसे उदाहरण है।” साथ ही नाज ने कहा कि ” हम भजन भी गाते हैं और कवाली भी गाते हैं।”

माफी नहीं मांगी तो जेल जाएगी ‘फरमानी नाज’: जीतू शर्मा

अब इस पूरे मामले में फरमानी के लिए एक नई समस्या पैदा हो गई है, अब उड़ीसा के जीतू शर्मा और गायिका अबिलिप्सा ने खुद को इस गाने का असली लिरिसिस्ट और गायक बताया है। इतना ही नहीं एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान जीतू ने इस गाने के पीछे के अपने संघर्ष को बयान करते हुए कहा कि ” इस गाने के रिकॉर्डिंग के लिए मेरे पास पैसे नहीं थे,तो मैंने अपनी लोडर गाड़ी मात्र 60 हजार रुपए में बेच दिया।”

जीतू ने अपने बातचीत के दौरान कहा कि “फरमानी ने उनका गाना चुराकर गाया है,और कॉपीराइट का उल्लंघन किया है।” साथ ही साथ जीतू ने कहा कि “फरमानी इस गाने के लिए उन्हें श्रेय भी नहीं दे रही है,और सभी मीडिया इंटरव्यू में इसे खुद का गाना बता रही है। अगर फरमानी ने माफी नहीं मांगी तो हम इसपर कानूनी कारवाई करेंगे।”

फरमानी ने इस पूरे मामले पर एक निजी न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान कहा कि ” मैंने इस गाने के लिए मेहनत की है, इसे मैंने गाया है। लोग मुझे भी पसंद कर रहे हैं, उन्हें भी पसंद कर रहे हैं।।”