सीएम अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में ‘कोरोना योद्धाओं के स्मृति स्थल’ का किया अनावरण, कोरोना योद्धाओं के परिवारों को किया सम्मानित

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (10/08/2022): दिल्ली विधानसभा परिसर में कल यानी मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ‘कोरोना योद्धाओं के स्मृति स्थल’ और पुनर्निर्मित फांसी घर का अनावरण किया है। इस दौरान उन्होंने कोरोना योद्धाओं के परिवारों को सम्मानित किया। इस कार्यक्रम में उनके साथ दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहे। इस बात की जानकारी मनीष सिसोदिया ने ट्विटर पर तस्वीरें शेयर करके दिया है।

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि “कोविड के दौरान जान की परवाह किए बिना नागरिको की रक्षा करने वाले कोरोना वॉरियर स्वतंत्रता सेनानियों से कम नही थे। उन्होंने कहा कि आजादी के 75वें साल पर अरविंद केजरीवाल की सरकार, उन वीरों के बलिदान को नमन करती है। उनके लिए विधानसभा में एक स्मृति स्थल का उद्घाटन किया और उनके परिवारों को सम्मानित किया।”

उन्होंने आगे कहा कि “विधानसभा में स्थित एक फांसी घर की खूब चर्चा होती है। अंग्रेजो के दौर के इस फांसी घर में न जाने कितने स्वतंत्रता सेनानियों ने देश की आजादी के लिए अपने प्राण न्योछावर किए उन अनगिनत सेनानियो के शहादत व शौर्य को श्रद्धांजलि देते हुए इस फांसी घर को संग्रहालय में परिवर्तित किया गया है।”