‘फ्रीबीज का अर्थ काम नहीं प्रचार’: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने केजरीवाल पर साधा निशाना

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (09/08/2022): भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर फ्रीबीज लेकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि प्रतिवर्ष दी जाने वाली CAG रिपोर्ट को केजरीवाल सरकार ने 4 वर्ष में पेश किया। उस रिपोर्ट में 39 ऐसी जनकल्याणकारी योजनाओं की घोषणा की जिनका इन्होंने पोस्टर होर्डिंग छपवा कर जोर-शोर से प्रचार किया किन्तु जमीन पर वो स्कीमें लांच नहीं हुईं। उन्होंने कहा कि फ्रीबीज का अर्थ काम नहीं प्रचार है।

उन्होंने कहा कि “4 साल में इन्होंने सीएजी रिपोर्ट पेश नहीं किया। जब सीएजी की रिपोर्ट आई नियम के मुताबिक सीएजी की रिपोर्ट इन्हें हर साल देनी चाहिए और उपराज्यपाल को पेश करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि 5 जुलाई को सीएजी की रिपोर्ट पेश किया गया है। उन्होंने कहा कि 39 ऐसे स्कीम है जो जनकल्याण के हैं उनकी घोषणा की और उनके विज्ञापन पर करोड़ों रुपए खर्च किए लेकिन वो 39 स्कीम इन्होंने जमीन पर लागू नहीं की। यानी घोषणा में तो हीरो है लेकिन जमीन पर तो जीरो है। उन्होंने कहा कि ये केजरीवाल की हकीकत है।”

उन्होंने कहा कि “88% कॉलोनी ऐसे हैं जहां पर अभी तक सीवर लाइन नहीं बिछाए हैं। उन्होंने कहा कि सिर्फ 300 कॉलोनी में ही नल से पानी पहुंचा है। ये हकीकत है। उन्होंने कहा कि फ्रीबीज का केवल घोषणा और प्रचार करते हैं लेकिन जमीन पर हकीकत में कुछ नहीं है।”

उन्होंने कहा कि “सीएजी की रिपोर्ट कह रहा है कि 2015-16 में 7374 करोड़ रूपये, 2016-17 में 9808 करोड़ रूपये, 2017 18 में 8042 करोड़ रुपये, 2018-19 में 11832 करोड़ रूपये और 2019-20 में 12670 करोड़ रुपए ये लैप्स हुआ है जो इन्होंने बजट में गरीब कल्याण योजना और दिल्ली के विकास के लिए रखा था।”

उन्होंने कहा कि “इनका काम करने का कोई नियत नहीं है। इनका सिर्फ और सिर्फ प्रचार में विश्वास है। उन्होंने कहा कि फ्रीबीज आप सिर्फ प्रचार करने के लिए कर रहे हैं। जमीन पर तो आप जीरो है और उस योजना का तो जमीन पर कोई लाभ नहीं हो रहा है। उन्होंने केजरीवाल से सवाल करते हुए कहा कि तो ऐसी फ्रीबीज का क्या फायदा?”