सीएम केजरीवाल ‘रूट रेशनलाईजेशन’ प्रस्ताव और ‘ऐप आधारित बस एग्रीगेटर’ योजना पर परिवहन विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (03/08/2022): दिल्ली की हर कॉलोनी और गाँव तक बस सेवा को पहुँचाने और बस सफर को सुविधाजनक बनाने के लिए जल्द ही ‘रूट रेशनलाईजेशन’ के प्रस्तावों को लागू किया जायेगा। दरअसल आज बुधवार को दिल्ली के मुख्यमन्त्री अरविंद केजरीवाल ने ‘रूट रेशनलाईजेशन’ प्रस्ताव पर परिवहन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा किए हैं। साथ ही उन्होंने ‘ऐप आधारित बस एग्रीगेटर’ योजना पर भी चर्चा की। इस बात की जानकारी उन्होंने ट्विटर पर तस्वीरें शेयर करके दी।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली में मौजूदा बसों के बेड़े का सबसे अधिक कुशलता से उपयोग कैसे करें? हमें और कितनी बसें चाहिए? परिवहन के सभी साधनों को कैसे एकीकृत करें? आज मैंने ‘रूट रेशनलाईजेशन’ प्रस्ताव पर परिवहन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा की। उन्होंने कहा कि हम जल्द ही इस पर जनता का फीडबैक लेंगे।

 

साथ ही उन्होंने परिवहन विभाग के साथ ‘ऐप आधारित बस एग्रीगेटर’ योजना पर भी चर्चा किए हैं। उन्होंने कहा कि हम इस पर जनता का फीडबैक लेंगे। उन्होंने कहा कि हम अच्छी गुणवत्ता वाली प्रीमियम बस सेवा प्रदान करना चाहते हैं ताकि लोग अपने निजी वाहनों को छोड़कर सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें।