‘नई आबकारी नीति आने के बाद करीब 2,151 करोड़ रुपये का हुआ घाटा’: आदेश गुप्ता

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (02/08/2022): भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने नई आबकारी नीति से हुई रेवेन्यू वृद्धि को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने आज मंगलवार को विधानसभा नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस किए है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि केजरीवाल 30 जुलाई को कहते हैं कि 3,000 करोड़ रुपये का अधिक रेवेन्यू नई आबकारी नीति से मिला है। लेकिन सच्चाई ये है कि 31 जुलाई को दिल्ली सरकार की कैबिनेट नोट ये बता रहा है कि दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति आने के बाद रेवेन्यू में भारी कमी आई है।

उन्होंने कहा कि 2019-20 में दिल्ली का अनुमानित राजस्व 8,911 करोड़ रुपये का था, लेकिन ये घटकर 7,039 करोड़ रुपये रह गया। वहीं 2021-22 में राजस्व में 37.5 प्रतिशत की कमी आई है। नई आबकारी नीति आने के बाद करीब 2,151 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है।

 

उन्होंने कहा कि इसी कैबिनेट रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि शराब की बोतलों की बिक्री ज्यादा हुई है। एक तरफ ये राजस्व के नुकसान की बात कर रहे हैं, दूसरी तरफ शराब की बोतलें ज्यादा बिकी हैं। यानि, दिल्ली सरकार के खजाने को गलत तरीके से लूटा गया और शराब माफियाओं को अधिक फायदा पहुंचाया गया है।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार दिल्ली के शराब माफियाओं पर मेहरबान हैं। शराब माफियाओं को गलत तरीके से ठेके आवंटित किए गए, नियमों की धज्जियां उड़ाई गई। ये अपने आप में स्पष्टीकरण है कि दिल्ली सरकार शराब माफियाओं के दबाव में थी। दिल्ली की आम आदमी पार्टी ने इस पैसे का इस्तेमाल पंजाब के चुनाव में किया है, ये तथ्य सामने आ गया है।