जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पीएम मोदी के भाई, जानें क्या है उनकी मांग

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (02/08/2022): दिल्ली के जंतर मंतर पर ऑल इंडिया फेयर प्राइस शॉप फेडरेशन की तरफ से विशाल धरना का आयोजन किया गया। जिसमें अपनी मांगों को लेकर ऑल इंडिया फेयर प्राइस शॉप फेडरेशन के अलग-अलग प्रदेशों से करीब दो हजार की संख्या में राशन विक्रेताओं ने भाग लिया।

इस प्रदर्शन में देश के सभी राज्यों से आए हुए प्रतिनिधियों ने एक सुर में अपनी मांगों को लिए सरकार से गुहार लगाई। जिसमें सभी प्रदेशों के प्रतिनिधियों ने अपने-अपने प्रदेश की समस्याएं रखी। अपनी मांगों को लेकर pm मोदी को एक ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें सस्ता गल्ला विक्रेताओं को मानदेय दिलवाने, प्रति क्विंटल राशन पर दो किलोग्राम छीजन दिलवाने, वन नेशन वन राशन कार्ड प्रणाली पूरे देश में लागू करने और बायोमेट्रिक प्रणाली से वितरण में आ रही समस्याओं आदि की मांग की गई है।

 

इस मौके पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी के महासचिव विशंभर बासु व राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष पहलाद मोदी ने सभी मांगो को लेकर समस्याओं के समाधान के लिए केंद्रीय खाद्य सचिव व खाद्य मंत्री से बातचीत कर समाधान करवाने का आश्वासन दिया।

 

पीएम मोदी के भाई पहालाद मोदी ने कहा की एआईएफपीएसडीएफ की नौ मांगें हैं जिनमें एक चावल, गेहूं और चीनी को हुए नुकसान के मुआवजे और उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से आपूर्ति किए जाने वाले खाद्य तेल और दालों के लिए भी शामिल है। उन्होंने यह भी मांग की है कि पूरे देश में मुफ्त वितरण का ‘पश्चिम बंगाल राशन मॉडल’ लागू किया जाए।

धरने में शामिल पीएम मोदी के भाई पहलाद मोदी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि जब 2014 में पीएम मोदी की सरकार बनी थी तब से हमारी डिमांड है और हम मुझे आशा थी कि हमारी मांगों को पूरा किया जाएगा लेकिन अभी तक मांगों को पूरा नहीं किया गया है। हम अपने भाई और पीएम मोदी से मांग करते हैं कि राशन डीलरों की जो जो समस्याएं हैं उसे जल्द से जल्द संज्ञान में लिया जाए नहीं तो आने वाले दिनों में और भी प्रचंड प्रदर्शन किया जाएगा।

 

अपनी मांगों को लेकर ऑल इंडिया फेयर प्राइस शॉप फेडरेशन के तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण एवं अलग-अलग मंत्रालयों को अपनी मांगों को लेकर एक ज्ञापन भी सौंपा गया।