सीएम अरविंद केजरीवाल ने रजत पदक विजेता संकेत सरगर को दी बधाई, पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (30/07/2022): भारत के संकेत महादेव सरगर ने 55 किलोग्राम वेट कैटेगरी में कुल 248 किलोग्राम के साथ भारत के लिए पहला रजत पदक जीता। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पुरुषों के 55 किलोग्राम वेटलिफ्टिंग में रजत पदक जीतने के लिए वेटलिफ्टर संकेत महादेव सरगर को ट्वीट कर बधाई दिया है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि “बधाई हो संकेत, चोट के बावजूद कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के लिए इतनी जल्दी ओपनिंग करके आपने पूरे दल का मनोबल बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि आपके इस वीरतापूर्ण कारनामे पर पूरा देश सदैव गौरवान्वित रहेगा। आपके उज्जवल भविष्य के लिए मेरी ओर से शुभकामनाएं।”

संकेत महादेव सरगर ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि “मैं खुश हूं लेकिन मैं खुद से नाराज भी हूं क्योंकि मुझे स्वर्ण पदक जीतना था और मैंने स्वर्ण पदक के लिए तैयारी भी की थी। मैं 4 साल से स्वर्ण पदक के लिए तैयारी कर रहा था और स्वर्ण पदक एक कदम की दूरी पर था। मुझे इस पदक के मिलने पर खुशी है कि ये देश का पहला पदक है।”

बता दें कि मलेशिया के अनिक कसदन ने 249 किलोग्राम का भार उठाकर स्वर्ण पदक जीता और श्रीलंका की दिलंका कुमारा ने 225 किलोग्राम का भार उठाकर कांस्य पदक जीता।