‘आप की शिक्षा क्रांति’ का ढ़ोल हर साल फट रहा है’: बीजेपी सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (30/07/2022): भारतीय जनता पार्टी के सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने ‘आप की शिक्षा क्रांति’ को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से सवाल किया है। उन्होंने कहा कि ‘आप की शिक्षा क्रांति’ का ढ़ोल हर साल फट रहा है, इस बार 10वीं, 12वीं रिजल्ट में दिल्ली के सरकारी स्कूलों का रिजल्ट सबसे खराब रहा तो ना केजरीवाल और ना शिक्षामंत्री सिसोदिया प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आये। उन्होंने कहा कि ये 1-2 स्कूल बनाकर ₹500 करोड़ के विज्ञापन देकर झूठ को छुपाते है।

उन्होंने कहा कि “ये जो कहते हैं कि शिक्षा में क्रांति लेकर आए हैं। इस साल जो दसवीं का रिजल्ट आया इस बार ना तो अरविंद केजरीवाल और ना ही मनीष सिसोदिया प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के लिए आए। वैसे तो वो हर साल आते थे कि दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट कितना अच्छा आया और इस साल रिजल्ट सबसे खराब आया, तो कहां गई शिक्षा की क्रांति।”

उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से सवाल करते हुए कहा कि इनके खुद के बच्चे क्यों नहीं सरकारी स्कूल में पढ़ते है? इनके बच्चे प्राइवेट स्कूलों और कॉलेज में पढ़ रहे हैं तो कहां गई शिक्षा की क्रांति। आज भी स्कूलों में विज्ञान के अध्यापक नहीं है और स्कूलों में प्रिंसिपल नहीं है, तो कहां गई शिक्षा की क्रांति।

उन्होंने कहा कि “केवल 4 स्कूल बनाकर बाहर से एंबेसडर को बुला कर और उन 4 स्कूलों में ले जाकर कोई शिक्षा में क्रांति नहीं होती। उस पर 500 करोड़ रुपए की विज्ञापन पर खर्च किए हैं तो लोग विज्ञापन देखकर कहते हैं कि शिक्षा में क्रांति हुई है। वो कौन सा स्कूलों में जाकर देख रहे हैं कि क्या काम हुआ है।