आप विधायक दुर्गेश पाठक ने भाजपा पर साधा निशाना, ‘दिल्ली वालों से इतनी दुश्मनी क्यों?’

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (29/07/2022): आम आदमी पार्टी के विधायक दुर्गेश पाठक ने एमसीडी पर आरोप लगाया है कि इस साल डेंगू और चिकनगुनिया के मच्छरों को मारने की जो दवा है उसे नहीं खरीदा गया और ना ही उसका टेंडर तक जारी किया गया। उन्होंने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि डेंगू और चिकनगुनिया को कंट्रोल करना केजरीवाल सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि है लेकिन मोदी जी इस उपलब्धि से नाखुश है। उन्होंने कहा कि मोदी जी डेंगू और चिकनगुनिया के खिलाफ लड़ाई को कमजोर करने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि पहली बार एमसीडी ने मच्छर मारने वाली दवा ख़रीद का टेंडर नहीं किया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल करते हुए कहा कि मोदी जी, दिल्लीवालों से इतनी दुश्मनी क्यों ?

उन्होंने कहा कि “पिछले 5-6 सालों में अरविंद केजरीवाल की सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि दिल्ली के अंदर डेंगू, चिकनगुनिया जैसी इस तरह की बिमारियों को कंट्रोल किया गया और लगभग-लगभग खत्म कर दिया गया। उन्होंने कहा कि 2015, 2014 और 2013 के अंदर टीवी पर हेडलाइन चलती थी कि डेंगू और चिकनगुनिया से इतने लोगों की मौत और अस्पताल भरा हुआ है। लेकिन अरविंद केजरीवाल की सरकार ने और उनकी पूरी टीम ने जबरदस्त तरीके से काम किया और आज जुलाई और अगस्त के महीने में डेंगू और चिकनगुनिया के मरीज लगभग-लगभग आने बंद हो गए हैं।”

उन्होंने कहा कि “ऐसा लगता है कि मोदी जी दिल्लीवालों की उपलब्धि से नाखुश है। वो नहीं चाहते कि दिल्लीवाले किसी भी तरह से खुश रहे हैं। उन्होंने कहा कि डेंगू और चिकनगुनिया के खिलाफ ये जो लड़ाई है वो उसको कमजोर करने और फेल करने में लग गए हैं। उन्होंने कहा कि डेंगू और चिकनगुनिया की लड़ाई में जो सबसे महत्वपूर्ण फैक्टर होता है वो है समय-समय पर डेंगू और चिकनगुनिया की दवाइयों का नालों और गलियों में छिड़काव करना है जिससे कि डेंगू और चिकनगुनिया नहीं फैले।”

उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि मोदी जी की नेतृत्व वाली एमसीडी की इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि इस साल डेंगू और चिकनगुनिया के मच्छरों को मारने की जो दवा है उसे नहीं खरीदा गया और ना ही उसका टेंडर तक जारी किया गया। इस साल मोदी जी ने तय कर लिया है कि दिल्लीवालों को फिर से 2014 और 2013 में जो डेंगू और चिकनगुनिया की स्थिति था उसमें धकेला जाए।”

उन्होंने कहा कि “मोदी जी अपने एमसीडी के माध्यम से जो उनका धर्म और काम है वो काम नहीं कर रहे हैं। मोदी जी ने इस साल डेंगू और मलेरिया के मच्छरों को मारने की दवा नहीं खरीदी जिससे कि दिल्लीवालों की जान को एक बहुत बड़ा खतरा हो सकता है। हमारी मोदी जी से मांग है कि दिल्लीवालों से इस तरह दुश्मनी मत कीजिए। आप तुरंत डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया की जो दवा है उस दवा को खरीदें। यदि इस पर तत्काल प्रभाव से काम नहीं किया गया तो फिर से 2013 और 2014 वाली स्थिति पैदा हो सकती है। इसलिए मेरी मोदी जी से हाथ जोड़कर विनती है कि राजनीति छोड़ दे, केजरीवाल से जो नफरत है उसे भूल जाए थोड़ी देर के लिए और केजरीवाल से जो डर है और उस डर के कारण जो इस तरह की हरकतें कर रहे हैं उसे छोड़ दें और दिल्लीवालों का जो हक है वह उसे दें।”