सोनिया गांधी के साथ हुए अमर्यादित व्यवहार पर कांग्रेसियों का फूटा गुस्सा, स्मृति ईरानी का फूंका पुतला

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (29/07/22): राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर अधीर रंजन चौधरी के द्वारा दिए गए बयान को लेकर सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। दरअसल राहुल गांधी और सोनिया गांधी की ईडी में पेशी को लेकर विजय चौक पर धरने पर बैठे सदन में कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने एक निजी चैनल पर राष्ट्रपति को ” राष्ट्रपत्नी” कह दिया जिसे लेकर लगातार बीजेपी कांग्रेस पार्टी को घेरने की कोशिश कर रही है।

जब मामला गरमाया तब अधीर रंजन चौधरी ने सफाई देते हुए कहा कि मैं बंगाली हूं और मेरी हिंदी थोड़ी कमजोर है। मेरे मुंह से गलती से राष्ट्रपति के जगह ‘राष्ट्रपत्नी’ निकल गया। मैं स्वयं राष्ट्रपति से मिलकर उनसे माफी मांग लूंगा। वहीं बीजेपी का कहना है कि पूरे देश से माफी मांगना होगा अधीर रंजन चौधरी को और सोनिया गांधी को। इसे लेकर कल सदन में दिनभर हंगामा हुआ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और सोनिया गांधी के बीच सदन में काफी नोकझोंक हुई।

 

बीजेपी दिल्ली इकाई के द्वारा कल कांग्रेस दफ्तर के बाहर सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी का पुतला दहन किया गया। भाजपा नेताओं ने मांग किया कि जल्द से जल्द सोनिया गांधी अधीर रंजन चौधरी को पार्टी से बर्खास्त करें और पूरे देश के सामने सोनिया गांधी खुद आकर माफी मांगे।

 

वहीं इस पूरे मसले पर संसद भवन में हंगामे के बीच स्मृति इरानी और सोनिया गांधी के बीच हुए नोकझोंक की कांग्रेस पार्टी ने कड़े शब्दों में निंदा की है। कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि जब अधीर रंजन चौधरी ने माफी मांग ही लिया है तो इस पूरे मामले में सोनिया गांधी को क्यों घसीटा जा रहा है।

कांग्रेस पार्टी का कहना है कि सोनिया गांधी को अमर्यादित ढंग से संसद के अंदर जिस तरीके से प्रताड़ित किया गया है, यह ठीक नहीं है। स्मृति ईरानी के अमर्यादित व्यवहार को लेकर महिला कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बीजेपी हेड क्वार्टर के बाहर जमकर प्रदर्शन किया और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का पुतला दहन किया।