आप सांसद संजय सिंह ने राज्यसभा में दिया नोटिस, देश को मंहगाई से बचाने के लिए सदन में की जाए चर्चा

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (26/07/2022): आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने आज मंगलवार को जीएसटी दर में बढ़ोतरी पर चर्चा करने के लिए राज्यसभा में नियम 267 के तहत निलंबन का नोटिस दिया। उन्होंने कहा कि सरकार का यह कदम देश में भुखमरी, कुपोषण और गरीबी को बढ़ावा देगा और लोगों को आटा-चावल के लिए भी तरसा देगा। इसलिए देश को मंहगाई से बचाने के लिए सदन में इस विषय पर चर्चा की जाए।

उन्होंने कहा कि आज़ादी के बाद से आज पहली बार ऐसा हुआ है, कि अब लोगों को आटा से लेकर अस्पतालों के कमरे, स्याही, दाह संस्कार और आम आदमी के जरूरत की हर चीज पर 5 % से लेकर 18 % तक टैक्स देना होगा। सरकार दाल, दही, लस्सी और चावल सभी पर टैक्स लगा रही है। यहां तक कि अब लोगों को अपने ही बचत खाते से पैसे निकालने पर टैक्स देना होगा। इस बेतहाशा कर वृद्धि से आम लोगों का जीविकोपार्जन और बर्बाद हो जायेगा।

उन्होंने कहा कि पहले से ही देश में लगभग 19 करोड़ लोग हर रात खाली पेट सोने को मजबूर हैं और देश में पाँच साल से कम उम्र के हर दिन लगभग 4500 बच्चे भूख और कुपोषण के कारण मर रहें है। अकेले भूख के कारण हर साल तीन लाख से अधिक बच्चों की मौतें हो रही हैं। जबकि देशहित में असली कदम यह होता कि गरीबों को महंगाई से राहत दिलाने का प्रयास किया जाता और जिनके पास अधिक धन-दौलत है उनसे टैक्स की वसूली की जाती है। उन्होंने कहा कि सरकार का यह कदम देश में भुखमरी, कुपोषण और गरीबी को बढ़ावा देगा और लोगों को आटा-चावल के लिए भी तरसा देगा।