SSC GD 2018: “जब 10वीं और 12वीं बिना पढ़े पास कर सकते हैं तो फिर 2018 की भर्ती क्यों नहीं”

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (25/07/2022): एसएससी जीडी 2018 में अर्धसैनिक बल भर्ती परीक्षा को लेकर छात्र पैदल मार्च कर रहे हैं। एसएससी जीडी 2018 में पास हुए अभ्यर्थियों को अभी तक नौकरी नही मिली है। इसे लेकर छात्र नागपुर से दिल्ली पैदल आ रहे हैं। वहीं एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने अनुराग द्वारी के ट्वीट को रीट्वीट कर पैदल मार्च कर रहे छात्रों को भरोसा दिया है कि एनएसयूआई उनके साथ है। साथ ही उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर देश को भ्रमित करने का आरोप लगाया है।

एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने भारतीय जनता पार्टी और एनएसयूआई को टैग कर ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है, “जहाँ एक तरफ़ देश के भविष्य के साथ इस तरह से खिलवाड़ किया जा रहा है ,तो दूसरी ओर @BJP4India अपने मंत्रियों और उनके बच्चों द्वारा फैलाए गए झूठ को छुपाने और देश को भ्रमित करने की कोशिश कर रही है। ऐसे समय में @nsui परिवार हर छात्र के साथ उनके संघर्ष में कंधा से कंधा मिलाकर खड़ा है।”

वहीं अनुराग द्वारी ने ट्वीट में लिखा है, “इस देश में कांवड़ियों पर प्रशासन फूल बरसाता है लेकिन अहिंसक रूप से आंदोलन कर रहे छात्रों को गिरफ्तार किया जाता है, 2018 में अर्धसैनिक बलों में चयन हुआ 2022 तक नौकरी नहीं मिली, नागपुर से दिल्ली तक चुपचाप मार्च कर रहे हैं कभी सागर में धकेले गये, कभी आगरा में पीटे गये अब मथुरा।”

बता दें कि वीडियो में एक छात्रा ने प्रशासन से सवाल करते हुए कहा कि “जब आप 10वीं और 12वीं को बिना पढ़े पास कर सकते हैं तो 2018 से एसएससी जीडी की भर्ती क्यों नहीं? हमें आगे बढ़ने दीजिए, हम आगे बढ़ेंगे बस। हम कोई सरकारी संपत्ति को हानि नहीं पहुंचा रहे हमें बस आगे बढ़ने दीजिए।”