स्मृति ईरानी की बेटी पर ‘बार का फर्जी लाइसेंस’ रखने का आरोप, कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री से मांगा इस्तीफा

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (24/07/22): केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी पर बार का फर्जी लाइसेंस रखने का कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया है। इसी के साथ कांग्रेस पार्टी ने स्मृति ईरानी का इस्तीफा मांगा है। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्मृति ईरानी को अपने कैबिनेट से बर्खास्त नहीं करते हैं तो समझा जाएगा कि पीएम मोदी भ्रष्टाचार को संरक्षण दे रहे हैं।

पवन खेड़ा ने कहा की गोवा में स्मृति ईरानी जी की बेटी द्वारा चलाए जा रहे एक ‘रेस्टोरेंट’ पर फर्जी लाइसेंस लेने का आरोप है। वह लाइसेंस एक ऐसे व्यक्ति के नाम पर है, जिनका देहांत मई 2021 में हुआ और लाइसेंस जून 2022 में लिया गया। गोवा के कानून के हिसाब से एक रेस्टोरेंट को बार का एक ही लाइसेंस मिल सकता है, इस रेस्टोरेंट को 2 लाइसेंस मिले हैं। वहीं तीसरा फर्जीवाड़ा यह है कि इस रेस्टोरेंट को रेस्टोरेंट चलाने का लाइसेंस भी नहीं मिला है।

पवन खेड़ा ने कहा की इस गैरकानूनी रेस्टोरेंट/बार को नोटिस देने वाले आबकारी आयुक्त के ट्रांसफर की तैयारी शुरू की जा चुकी है। क्या यह स्मृति ईरानी जी के हस्तक्षेप के बिना हो रहा है? क्या यह लाइसेंस उनके प्रभाव के बिना मिला।

 

पवन खेड़ा ने स्मृति ईरानी से सवाल पूछते हुए कहा की स्मृति ईरानी जी, हम आपसे जानना चाहते हैं, यह धांधली किसके इशारे पर हो रही है, इस धांधली को किसका आशीर्वाद मिला है, इस धांधली के पीछे किसका प्रभाव इस्तेमाल किया जा रहा है।

पवन खेड़ा ने कहा की जो स्मृति ईरानी जी कल तक सोनिया गांधी जी और राहुल गांधी जी को लेकर तरह-तरह के सवाल पूछ रही थीं, हम उनसे जानना चाहते हैं। इन ‘बार’ वालों को ‘अखबार’ चलाने वालों से क्या दिक्कत है।

कांग्रेस पार्टी के स्मृति ईरानी को इन आरोपों पर लगातार घेर रही है और इस्तीफा की मांग कर रही है। पवन खेड़ा ने पीएम मोदी से आग्रह किया कि जल्द से जल्द स्मृति ईरानी को मंत्रिमंडल से बर्खास्त किया जाए।