Delhi: LG ने एक्साइज पॉलिसी के खिलाफ CBI जांच के दिए आदेश, मीनाक्षी लेखी ने पूछे कई अहम सवाल

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (22/07/22): दिल्ली में शराब पॉलिसी को लेकर एलजी ने सीबीआइ जांच के आदेश दिए हैं, इस बीच केजरीवाल ने कहा की सिसोदिया को गिरफ्तार किया जाएगा एक फर्जी केस में। पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा की आज मेरे केजरीवाल जी से कुछ सवाल हैं। इससे पहले कि वो अपने आप को ईमानदारी का सर्टिफिकेट देना शुरू करें और ईमानदारी का ढकोसला करें। लेकिन प्रश्नों का उत्तर न देने से काम नहीं चलेगा। क्योंकि लोकतंत्र में प्रश्न पूछे जाते हैं और उनका उत्तर देना अनिवार्य है।

मीनाक्षी लेखी ने कहा की केजरीवाल जी ये बताएं कि 25 अक्टूबर 2021 को एक्साइज विभाग ने नोटिस दिया था उन कंपनियों को, जिनको शराब के लाइसेंस दिए गए थे। इस मामले में क्या कार्रवाई हुई। 14 जुलाई 2022 को बिना कैबिनेट नोट के जल्दबाजी में 144.36 करोड़ रुपये की छूट उन्हीं कंपनियों को बिना कानून का पालन किए दी गई।

 

दिल्ली में गैरकानूनी तरीके से शराब नीति को अपनाया गया। दिल्ली की जनता के साथ धोखाधड़ी हुई है। केजरीवाल जी को इस घोटाले का पूरा ब्योरा तथ्यों के आधार पर देना चाहिए। ऐसी क्या जल्दी थी कि बिना एजेंडा सेट किए इन्हें कागजों पर हस्ताक्षर करने पड़े।

मीनाक्षी लेखी ने कहा की केजरीवाल शराब कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए नियमों का उल्लंघन करते हुए जो निर्णय लिए हैं, उससे जनता का ही नुकसान हुआ है। मीनाक्षी लेखी ने कहा की जब L1 का टेंडर किसी भी कंपनी का लगता है, तो उस टेंडर से पहले कुछ अर्नेस्ट मनी डिपॉजिट देना पड़ता है। एक कंपनी द्वारा 30 करोड़ रुपये डिपॉजिट दिया गया।

मीनाक्षी लेखी ने कहा की अगर उसके लिए प्रक्रिया को फॉलो नहीं किया जाता तो, वो डिपॉजिट सरकारी खजाने में चला जाता है। लेकिन इस केस में ये 30 करोड़ रुपये बिना किसी अप्रूवल और प्रक्रिया के उस कंपनी को वापस किये गए।