महंगाई के मुद्दों को लेकर विपक्ष के सांसदों ने केंद्र सरकार के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (22/07/22): देश में बढ़ती महंगाई से आम जनता का जीना बेहाल हो गया है। इन दिनों सदन का मॉनसून सत्र चल रहा है और ऐसे में विपक्ष लगातार महंगाई के खिलाफ केंद्र सरकार पर हमलावर है। विपक्ष का कहना है कि सरकार महंगाई पर चर्चा से भाग रही है वहीं सरकार का दावा है कि हम सार्थक चर्चा की उम्मीद करते हैं।

महंगाई पर चर्चा को लेकर पिछले 1 हफ्ते से लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही सुचारू रूप से नहीं चल रही है। विपक्ष के सांसद लगातार महंगाई पर चर्चा की मांग को लेकर सदन के अंदर और बाहर प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं। मॉनसून सत्र का पांचवा दिन आज भी कांग्रेस एवं अन्य राजनीतिक दलों के सांसदों ने बढ़ती महंगाई के खिलाफ गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया।

 

विपक्ष ने बढ़ती महंगाई और खाद्य सामग्री पर जीएसटी में बढ़ोतरी को लेकर सदन में बहस कराने की मांग की है। आपको बता दें कि जब से सदन का मॉनसून सत्र प्रारंभ हुआ है विपक्ष महंगाई के मुद्दे पर चर्चा की मांग कर रही है लेकिन सरकार के तरफ से इस पर उचित जवाब नहीं मिला है।

सवाल यह है कि जनता के हित में रणनीति बनाने के लिए, विकास के कार्यों को सुचारु रुप से जमीन तक पहुंचाने के लिए सदन का सत्र आयोजित किया जाता है। लेकिन विपक्ष और सरकार की मिलीभगत के वजह से यह सिर्फ और सिर्फ हंगामे की भेंट चढ़ कर रह जाता है।