अस्पताल के बाहर सड़क पर बच्चे की डिलिवरी मामले में स्वास्थ्य मंत्रालय ने की बड़ी कार्रवाई, 5 डॉक्टरों की हुई छुट्टी

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (20/07/2022): राजधानी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के बाहर बच्चे की डिलिवरी के मामले तूल पकड़ता जा रहा है। दरअसल मंगलवार को सोशल मीडिया पर एक महिला की डिलीवरी का वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें एक महिला को सफदरजंग अस्पताल परिसर के अंदर सड़क पर बच्चे को जन्म देने के लिए मजबूर होना पड़ा।

इस वीडियो के वायरल होने पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने स्वत: संज्ञान लेते हुए सफदरजंग अस्पताल से जवाब मांगा है।

वहीं अब इस मामले में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश पर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की एक टीम सफदरजंग अस्पताल का दौरा की और इस मामले में उच्च स्तरीय जांच कर रही है। साथ ही सफदरजंग अस्पताल के पांच डॉक्टरों को ड्यूटी से हटा दिया गया है। ये डॉक्टर्स तब तक ड्यूटी नहीं कर सकते हैं जब तक कि उच्च स्तरीय जांच पूरी ना हो जाए। फिलहाल महिला और नवजात शिशु सफदरजंग अस्पताल की देखरेख में है। दोनों पूरी तरह से ठीक है।

बता दें कि दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इस वीडियो पर स्वत: संज्ञान लेते हुए कहा था कि हमने सोशल मीडिया पे वीडियो देखी जिसमें एक महिला की सफ़दरजंग अस्पताल के बाहर डिलीवरी हो रही है। साथ खड़ी महिलाएँ जो डिलीवरी करवा रही है कह रही है कि महिला रात भर अस्पताल के बाहर पड़ी रही और उसे एडमिट नहीं किया। ये शर्मनाक है। मैंने मामले में सफ़दरजंग अस्पताल को नोटिस जारी किया है।