बढ़ते महंगाई को लेकर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, “बिजली भी होगी महंगी”

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (18/07/2022): कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बढ़ती मंहगाई को लेकर केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि पहले पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस महंगी की। आज से आटा, अनाज, दही भी महंगा हो गया। उन्होंने ट्विटर पर ट्वीट कर केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि आने वाले समय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के खरबपति दोस्तों को फायदा पहुंचाने के लिए बिजली भी महंगा होगा।

उन्होंने ट्वीट में लिखा है, “पहले पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस महंगी की। आज से आटा, अनाज, दही भी महंगा हो गया। मोदी जी के खरबपति दोस्तों को फायदा पहुंचाने के लिए आने वाले समय में बिजली महंगी होगी। कुछ लोगों के लिए अंधाधुंध कमाई का इंतजाम हो रहा है, लेकिन ‘रेवड़ी कल्चर’ बोलकर बदनाम गरीब व मध्यवर्ग को किया जा रहा है।”

बता दें कि 29 जून को जीएसटी काउंसिल की 47वीं बैठक किया गया था जिसमें कई वस्तुओं पर 5 प्रतिशत जीएसटी लगाने का फैसला किया गया था। इसमें प्री पैकेज्ड और लेबल्ड फूड को भी रखा गया है। दही, छाछ, लस्सी, पनीर, चावल, आटा, राई, जौं, गुड़, शहद जैसे पदार्थों पर 5% जीएसटी लगाया गया। 5,000 रुपये से अधिक किराये वाले अस्पताल के कमरों पर भी 5% जीएसटी लगाया गया है। वहीं 1,000 रुपये प्रतिदिन से कम किराये वाले होटल कमरों पर 12% जीएसटी लगाया गया है। इसके अलावा एलईडी लैंप और लाइट बैंक चेक पर 18% जीएसटी लगाया गया है। यह आज यानी 18 जुलाई से लागू हो गया है।