मॉनसून सत्र से पहले PM मोदी ने कहा- सदन को ज्यादा उपयोगी बनाने की जरूरत।

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (18/07/22): सदन का मॉनसून सत्र आज से प्रारंभ हो गया है, और 18 जुलाई से लेकर 12 अगस्त तक चलने वाले मॉनसून सत्र में सरकार कई तरह के बेल लाने की योजना बना रही है। सत्र प्रारंभ होने से पहले मीडिया से बातचीत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि संसद का ये सत्र इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसी समय राष्ट्रपति पद और उपराष्ट्रपति पद के चुनाव हो रहे हैं। आज मतदान हो रहा है।

सभी आदरणीय संसद सदस्यों से मैं आग्रह करूंगा कि गहन चिंतन, गहन चर्चा से सदन को हम जितना ज्यादा प्रोडक्टिव बना सकें, उसमें सभी सदस्य सहयोग करें। पीएम मोदी ने कहा की हम हमेशा सदन को संवाद का सक्षम माध्यम मनाते हैं, जहां खुले मन से संवाद हो, खुले मन से वाद-विवाद हो, आलोचना भी हो और उत्तम प्रकार से विश्लेषण हो ताकि नीति और निर्णय में बहुत ही सकारात्मक योगदान हो सके।

पीएम मोदी ने कहा की मैं सभी सांसद से आग्रह करूंगा कि गहन चिंतन, गहन चर्चा और सदन को जितना प्रोटेक्टिव बना सके..इसलिए सबका सहयोग हो और सबके प्रयास से ही लोकतंत्र, सदन और सभी के प्रयास से सदन उत्तम निर्णय लेता है। इसलिए सदन की गरिमा बढ़ाने के लिए हम सब अपने कर्तव्यों का निर्वाह करें।।