बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री बोले- देश में रेवड़ी कल्चर लाने की हो रही है कोशिश

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (16/07/2022): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शनिवार को जालौन में 296 किलोमीटर लंबे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए एक्सप्रेस वे के लिए बधाई दिया। साथ ही उन्होंने इस एक्सप्रेस-वे से होने वाले फ़ायदों के बारे में लोगों को बताया और पिछली सरकार की जिक्र करते हुए सपा सरकार पर जमकर हमला किया है। इसके अलावा उन्होंने मुफ्त में सेवाएं उपलब्ध कराने की राजनीति को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा है।

उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे से चित्रकूट से दिल्ली की दूरी तो 3-4 घंटे कम हुई ही है, लेकिन इसका लाभ इससे भी कहीं ज्यादा है। ये एक्सप्रेसवे यहां सिर्फ वाहनों को गति नहीं देगा, बल्कि ये पूरे बुंदेलखंड की औद्योगिक प्रगति को गति देगा।

उन्होंने सपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस यूपी में सरयू नहर परियोजना को पूरा होने में 40 साल लगे, जिस यूपी में गोरखपुर फर्टिलाइजर प्लांट 30 साल से बंद पड़ा था, जिस यूपी में अर्जुन डैम परियोजना को पूरा होने में 12 साल लगे, जिस यूपी में अमेठी रायफल कारखाना सिर्फ एक बोर्ड लगाकर पड़ा हुआ था। जिस यूपी में रायबरेली रेल कोच फैक्ट्री, सिर्फ डिब्बों का रंग-रौगन करके काम चला रही थी, उस यूपी में अब इंफ्रास्ट्रक्चर पर इतनी गंभीरता से काम हो रहा है, कि उसने अच्छे-अच्छे राज्यों को भी पछाड़ दिया है। पूरे देश में अब यूपी की पहचान बदल रही है।

उन्होंने मुफ्त की सेवाओं पर राजनीति करने वालों पर निशाना साधते हुए कहा कि आजकल हमारे देश में मुफ्त की रेवड़ी बांटकर वोट बटोरने का कल्चर लाने की कोशिश हो रही है। ये रेवड़ी कल्चर देश के विकास के लिए बहुत घातक है। इस रेवड़ी कल्चर से देश के लोगों को बहुत सावधान रहना है। उन्होंने कहा कि रेवड़ी कल्चर वाले कभी आपके लिए नए एक्सप्रेसवे नहीं बनाएंगे, नए एयरपोर्ट या डिफेंस कॉरिडोर नहीं बनाएंगे। रेवड़ी कल्चर वालों को लगता है कि जनता जनार्दन को मुफ्त की रेवड़ी बांटकर, उन्हें खरीद लेंगे।

उन्होंने कहा कि हमें मिलकर उनकी इस सोच को हराना है, रेवड़ी कल्चर को देश की राजनीति से हटाना है। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार मुफ्त की रेवड़ी बांटने का शॉर्टकट नहीं अपना रही, बल्कि मेहनत करके राज्य के भविष्य को बेहतर बनाने में जुटी है।