तीस्ता सीतलवाड़ केस पर BJP ने कांग्रेस पर बोला हमला, संबित पात्रा बोले ‘सोनिया गांधी ने नरेंद्र मोदी की छवि धूमिल करने की कोशिश की’

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (16/07/22): तीस्ता सीतलवाड़ केस को लेकर एसआईटी के दावे पर बीजेपी ने कांग्रेस पर कड़ा प्रहार किया है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने आज प्रेस वार्ता में सोनिया गांधी पर जमकर निशाना साधा। संबित पात्रा ने कहा की गुजरात दंगे 2002 में जिस प्रकार माननीय श्री नरेन्द्र मोदी जी को अपमानित करने की चेष्टा कांग्रेस ने षड्यन्त्र के तहत की थी, परत दर परत उसकी सच्चाई सामने आ रही है। सुप्रीम कोर्ट ने इस पर कहा था कि कुछ लोग षड्यन्त्र के तहत इस विषय को जीवित रखने का प्रयत्न कर रहे थे तथा गलत तथ्य प्रस्तुत कर रहे थे और अब इन लोगों पर भी कानून का शिकंजा कसे।

संबित पात्रा ने कहा की इस संदर्भ में गठित एसआईटी ने एफिडेविट कोर्ट के सामने रखा है। ये एफिडेविट कहता है कि तिस्ता सीतलवाड़ और उसके सहयोगी मानवता के तहत काम नहीं कर रहे थे। ये राजनीतिक मंसूबे के साथ काम कर रहे थे। इनके 2 ऑब्जेक्टिव थे। पहला की गुजरात की तब की सरकार को अस्थिर किया जाए। दूसरा की बेगुनाह लोगों को इसमें शामिल किया जाए। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी नाम शामिल है।

 

संबित पात्रा ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा की आज एफिडेविट में ये सामने आया है कि षड्यंत्र के रचयिता सोनिया गांधी के पूर्व मुख्य राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल थे। अहमद पटेल तो सिर्फ नाम है, इस सबके पीछे मुख्य रूप से सोनिया गांधी का नाम है। सोनिया गांधी ने गुजरात की छवि और पीएम मोदी को अपमानित करने का षड्यंत्र रचा था।

मीडिया में आए एफिडेविट के अनुसार इस काम के लिए पैसे दिए गए, पहले क़िस्त के रूप में 30 लाख रुपये सोनिया गांधी ने तिस्ता सीतलवाड़ को दिए। अहमद पटेल जी हमारे बीच नहीं है, लेकिन उन्होंने तो केवल वो डिलीवरी की थी। ये 30 लाख उस जमाने में मात्र पहली किस्त के रूप में दिए गए थे।